COVID 19 को लेकर बड़ा खुलासा,  फिर नए सिरे से जांच में  जुटेगा WHO विभाग
COVID 19 को लेकर बड़ा खुलासा, फिर नए सिरे से जांच में जुटेगा WHO विभाग
Share:

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर अब इस कदर बढ़ चुका है कि लोगों का जीना मरना एक हो गया है . हर दिन इस वायरस के संक्रमण के कारण दुनियाभर में कई हजार मौते हो रही है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने से कई लाख लोग अब तक संक्रमित भी पाए गए है. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कुछ लोगों में कोविड-19 का संक्रमण दोबारा होने के मामले की जांच करेगा. दक्षिण कोरिया में लगभग 91 मरीज ऐसे थे, जिनके बारे में कहा जा रहा था कि वे कोविड-19 के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. लेकिन, फिर से जांच किए जाने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इससे पहले चीन सहित दुनिया के अन्य हिस्सों से इस तरह की रिपोर्टे आई थीं, जिसने एक नए सिद्धांत को जन्म दिया कि इस वायरस को फिर से सक्रिय किया जा सकता है. इसने संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी को इस मुद्दे पर गौर करने के लिए प्रेरित किया.

रिपोर्ट की करेंगे जांच: WHO ने एक बयान में कहा कि हम इन रिपोर्टो से वाकिफ हैं, जिनमें कहा गया है कि पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) परीक्षण का उपयोग करके कुछ लोगों की नकारात्मक रिपोर्ट आई. बाद में जांच करने पर उनकी रिपोर्ट सकारात्मक आई. हम अपने विशेषज्ञों के साथ इस मामले में निकटता से संपर्क कर रहे हैं. यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि जब संदिग्ध रोगियों से परीक्षण के लिए नमूने एकत्र किए जाते हैं, तो प्रक्रियाओं का सही तरीके से पालन किया जाता है या नहीं.

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन  ने अपनी गलती मानी: विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने पिछले दिनों अपनी गलती स्‍वीकार करते हुए बताया कि भारत में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन वाली उसकी एक रिपोर्ट गलत थी. संगठन के अनुसार, यह एक एरर था जो अब ठीक कर लिया गया है. भारत सरकार का कहना है कि अभी भारत में कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन की शुरुआत नहीं हुई है.

अमेरिका और जापना में कोरोना से बिगड़े हाल, जिंदगी जीना हुआ हराम

3 हफ़्तों बाद इटली को मिली मौत से राहत, लेकिन ईरान में नहीं बदले हालात

एक तरफा घटा इटली में मौत का आंकड़ा तो दूसरी तरफ यूएई ने दी खतरे की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -