अगस्त तक कोरोना मुक्त हो जाएगा ब्रिटेन: क्लाइव डिक्स
अगस्त तक कोरोना मुक्त हो जाएगा ब्रिटेन: क्लाइव डिक्स
Share:

ब्रिटेन जल्द ही कोरोनावायरस से मुक्त होने वाला है। नया कोरोनावायरस अब अगस्त तक ब्रिटेन में प्रसारित नहीं होगा। सरकार के वैक्सीन टास्क फोर्स के प्रमुख क्लाइव डिक्स ने शुक्रवार को डेली टेलीग्राफ को दिए अपने बयान में उल्लेख किया है। क्लाइव डिक्स ने स्पष्ट रूप से कहा कि "शायद ही कभी अगस्त में, हमारे पास यूके में कोई भी परिसंचारी वायरस नहीं होगा" यह कहते हुए कि वह मानते हैं कि टीके बूस्टर कार्यक्रम को 2022 की शुरुआत में वापस लाया जा सकता है।

क्लाइव डिक्स, जिन्हें टास्क फोर्स के अंतरिम नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। दिसंबर, पिछले हफ्ते अपनी भूमिका से नीचे चला गया। सरकार कोविड -19 टीकों की तलाश कर रही है जो इस साल के अंत में कमजोर लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ बूस्टर शॉट की पेशकश कर सकते हैं। क्लाइव डिक्स ने टेलीग्राफ से बात करते हुए कहा कि अगर उन्हें उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक सभी को कम से कम एक बार टीका लगाया जा सकता है, "यूके संभवतः सभी वेरिएंट से आबादी की रक्षा करेगा।"

वही अब तक, यूके ने 51 मिलियन से अधिक टीके लगाए हैं और कम से कम आधी वयस्क आबादी को पहली खुराक देने वाला दूसरा सबसे तेज देश है। ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा कि 40 से कम उम्र के लोगों को रक्त के थक्के के एक छोटे जोखिम के कारण ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका के कोविड वैक्सीन के विकल्प की पेशकश की जानी चाहिए। संयुक्त टीकाकरण और टीकाकरण संबंधी संयुक्त समिति ब्रिटेन में कोरोनावायरस संक्रमण के निम्न स्तर और फाइजर और मॉडर्न द्वारा किए गए अन्य टीकों की उपलब्धता को प्रतिबिंबित करती है।

यरुशलम दिवस: ईरानियों ने फिलिस्तीनियों के लिए दिखाया समर्थन, ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा समारोह

ब्रिटिश सरकार ने 17 मई से यात्रा के लिए 12 देशों को जारी की अनुमति

रूस ने स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए शुरू किया काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -