यरुशलम दिवस: ईरानियों ने फिलिस्तीनियों के लिए  दिखाया समर्थन, ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा समारोह
यरुशलम दिवस: ईरानियों ने फिलिस्तीनियों के लिए दिखाया समर्थन, ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा समारोह
Share:

तेहरान: ईरानियों ने फिलिस्तीनियों के समर्थन में राष्ट्रव्यापी वार्षिक यरूशलेम (Quds) दिवस को चिह्नित किया। जेरूसलम डे के रूप में जाना जाता है जो चिह्नित करने के लिए ईरानी देश भर के समूहों में निकले। शुक्रवार को समारोह ज्यादातर ऑनलाइन आयोजित किए गए, लगातार दूसरे वर्ष कोविड -19 के प्रसार पर चिंताओं के बीच। 2020 की शुरुआत में देश में महामारी फैलने से पहले ईरानी शहरों की सड़कों और चौकों पर आयोजित होने वाली सामूहिक रैलियों का आयोजन किया गया था।

राजधानी तेहरान और कुछ अन्य शहरों में, फिलिस्तीनी भूमि पर इजरायल के कब्जे के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन दिखाने के लिए कई लोग चौकों में एकत्र हुए। उन्होंने इजरायल के झंडे को जलाया और इजरायल विरोधी और अमेरिका विरोधी नारे लगाए। तेहरान के फिलिस्तीन स्क्वायर में, "ज़ायोनीवादियों के अपराध" की निंदा करने वाले एंथम और गाने गाए गए थे। मोटर चालकों ने भी फिलिस्तीनी झंडे उठाकर सड़कों पर रैलियां कीं। 

गुरुवार को एक बयान में, ईरान के विदेश मंत्रालय ने दुनिया भर के मुसलमानों से Quds Day को चिह्नित करने और "फिलीस्तीनियों के अधिकारों के उल्लंघन" नामक अपनी आपत्ति का प्रदर्शन करने का आग्रह किया। फिलिस्तीनियों के लिए समर्थन व्यक्त करने के लिए 1979 में ईरान द्वारा शुरू किया गया Quds Day, पवित्र रमजान माह के अंतिम शुक्रवार को आयोजित एक वार्षिक कार्यक्रम है, जो इस वर्ष 7 मई को मनाया गया है।

कैंसर ट्रीटमेंट के बाद सामने आई किरण खेर की तस्वीर

निक जोनस नहीं बल्कि इस अभिनेता के साथ प्रियंका चोपड़ा की शादी करवाना चाहते थे घरवाले, जानिए क्या है मामला?

पश्चिम बंगाल में कंगना के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानें क्या है पूरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -