टूटी हुई हड्डियों के साथ दुल्हन ने अस्पताल में की दूल्हे संग शादी, चौंकाने वाला है मामला
टूटी हुई हड्डियों के साथ दुल्हन ने अस्पताल में की दूल्हे संग शादी, चौंकाने वाला है मामला
Share:

शादी कार्यक्रम के लिए किसी भी फेवरेट स्थान या तो होटल-लॉन के साथ एक बड़ा फार्महाउस, हॉल या मंदिर, मस्जिद या चर्च जैसे धार्मिक स्थान हैं, मगर क्या आपने कभी ऐसी शादी देखी है जो चिकित्सालय में हुई हो? एक शख्स रामगंजमंडी से कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल में अपनी दुल्हन से शादी करने के लिए बारात लेकर आया था। जयमाला की रस्म एवं अन्य रस्मों को अंजाम देने के लिए एक कॉटेज रूम भी बुक किया गया था। शादी परिवार के सभी सदस्यों की उपस्थिति में हुई तथा दुल्हन का फिलहाल हॉस्पिटल में फ्रैक्चर का उपचार चल रहा है।

पंकज राठौर नाम का दूल्हा रामगंजमंडी के भावपुरा का रहने वाला है तथा दुल्हन मधु राठौर रावतभाटा में रहती है। वीकेंड के चलते दुल्हन 15 सीढ़ियों से नीचे गिर गई थी, जिससे उसके दोनों हाथों एवं पैरों में कई फ्रैक्चर हो गए। दुर्घटना में उसके सिर में भी चोट आई। उसे उपचार के लिए कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। दुर्घटना के पश्चात् पंकज के परिवार से बातचीत हुई कि शादी कैसे आगे बढ़ाई जाए। इस बातचीत के चलते पंकज ने हॉस्पिटल में मधु से शादी करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद तय हुआ कि शादी हॉस्पिटल में होगी।

पंकज के साले राकेश राठौड़ कोटा निवासी हैं तथा उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में शादी के लिए दोनों परिवार राजी हो गए एवं उन्होंने एक झोपड़ी में कमरा बुक करके सजाया। वहीं, शादी की रस्में हुईं एवं दूल्हा स्वयं दुल्हन को वार्ड से मंडप तक ले आया। सभी रस्में सामान्य शादी की भांति ही हुईं। माला की रस्म, मंगलसूत्र और सिंदूर की रस्म, वगैरह तब और वहीं हुई। हालांकि, आग के चारों तरफ सात फेरे नहीं हो सके क्योंकि दुल्हन चल नहीं सकती थी। शादी के पश्चात् चिकित्सकों से सलाह ली गई एवं उन्होंने कहा दुल्हन अगले कुछ दिनों तक हॉस्पिटल में ही भर्ती रहेगी। ऐसे में दूल्हा और उसके परिवार वाले भी दुल्हन की देखभाल करेंगे।

भारत का वो अनोखा गांव...जहां ना है संसद...ना किसी प्रकार का कोई नियम कानून

वैलेंटाइन डे पर लव लेटर लिखने के लिए इस ऐप की मदद ले रहे हैं भारतीय, सर्वे में हुआ खुलासा

वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को ले जाएं इन जगहों पर..., बन जाएगा आपका दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -