वैलेंटाइन डे पर लव लेटर लिखने के लिए इस ऐप की मदद ले रहे हैं भारतीय, सर्वे में हुआ खुलासा
वैलेंटाइन डे पर लव लेटर लिखने के लिए इस ऐप की मदद ले रहे हैं भारतीय, सर्वे में हुआ खुलासा
Share:

वैलेंटाइन डे के मौके पर लोग अपने प्यार का इजहार करते हैं। इसके लिए कई लोग अपने साथी को प्रेम पत्र या सन्देश भी भेजते हैं। यदि आपको भी काफी अच्छे तरीके से लिखा प्रेम पत्र मिला है तो हो सकता है उसको AI ने लिखा हो। हम मजाक नहीं कर रहे हैं। लोग OpenAI के मशहूर AI टूल ChatGPT से प्रेम पत्र लिखवा रहे है। ये AI टूल उनलोगों की बहुत सहायता कर रहा है जो स्वयं से प्रेम पत्र नहीं लिख पाते हैं या जिनको इसके लिए शब्द नहीं मिल पाते हैं। McAfee ने खुलासा किया है कि 60 प्रतिशत से अधिक भारतीय अपने लवर्स के लिए प्रेम पत्र लिखने के लिए ChatGPT की सहायता ले रहे हैं। 

वैलेंटाइन डे के लिए चयनित देशों में सबसे अधिक भारतीयों ने AI टूल ChatGPT की सहायता ली थी। ChatGPT के माध्यम से प्रेम पत्र लिखवाया गया। McAfee ने अपने रिसर्च मॉडर्न लव में 9 देशों के 5000 से अधिक लोगों पर सर्वे किया था। इसमें कंपनी रिसर्च कर रही थी कि AI और इंटरनेट के कारण लोगों के प्यार और रिलेशनशिप कैसे बदल रहे हैं।  इन देशों में सबसे अधिक 62 प्रतिशत भारतीयों ने कहा कि वो इसके लिए ChatGPT की सहायता लेने वाले हैं। 

रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि 27 प्रतिशत लोगों को लगता है कि ChatGPT के लिए पत्र को भेजने से उन्हें अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है। जबकि 49 प्रतिशत ने ChatGPT के लिखे लव लेटर मिलने पर नाराजगी जताई। आपको बता दें कि हाल के वक़्त में ChatGPT का उपयोग काफी अधिक बढ़ा है। इसके कारण गूगल को भी अपनी रणनीति में परिवर्तन करना पड़ा है। गूगल ने भी अपने AI टूल की घोषणा कर दी है। कई विशेषज्ञों का कहना है कि ChatGPT गूगल को आने वाले वक़्त में मात दे सकता है। 

पूरे साल के लिए नेटफ्लिक्स दे रहा खास ऑफर

Coca-Cola ने उतारा धाकड़ स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

यदि आप भी GOOGLE पर सर्च करते है ये चीज तो आज ही हो जाए सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -