ब्रेट ली ने इस खिलाड़ी को लेकर कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण की जमकर तारीफ की है. ली ने बताया की शानदार तकनीक की वजह से ही वो किसी भी गेंदबाज का सामना बड़ी आसानी से कर लिया करते थे. जिस तरह से वो कलाई का प्रयोग करते थे इसी वजह से उनके खिलाफ विकेट हासिल करना कठिन होता था.

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर ब्रेट ली ने वीवीएस लक्ष्मण के बल्लेबाजी की बात की. उन्होंने उनकी तकनीक और जादूई कलाई की बात की. ली ने कहा, "उनके तकनीक को भेदना बहुत ही मुश्किल काम था, उनकी तकनीक बहुत ही सुंदर थी, वो किसी भी गेंद से कभी नहीं डरते थे, उनके पास काफी समय हुआ करता था और उनके पैर बहुत ही कमाल चलते थे. उनके अंदर वो नाजुक तौर पर शॉट खेलने की कला थी और जब आपके अंदर ऐसी कला होती है तो फिर चिंता नहीं होती कि गेंदबाज कौन है और कितनी रफ्तार से गेंद कर रहा है. वो इससे आसानी से निपटने में सक्षम होते हैं और आपको काफी चोट पहुंचाते हैं."

ली ने बताया कि लक्ष्मण को अच्छे से पता था कि मैदान पर किस तरह से गेंदबाजों के खतरनाक स्पेल को खेलना है. "वीवीएस को इस बात का पता था कि गेंदबाज की कौन से स्पेल को निकालना है. एक बार जब वो मुश्किल वक्त बिता लेते थे फिर उसके बाद जब उनको जरूरत होती थी वो इसका फायदा उठाया करते थे. उनके खिलाफ गेंदबाजी करने का मजा बहुत की कमाल का होता था." वीवीएस लक्ष्ण को कोलकाता में साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 281 रन की यादगार पारी की वजह से याद किया जाता है. लक्ष्मण की इस बेमिसाल पारी की वजह से ही भारत ने इतिहास रचते हुए फॉलोऑन खेलने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी.

MS धोनी को जब सूझी मस्ती, किया ऐसा काम की उड़ गए थे चौकीदार के होश

ये है IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज़, खौफ खाते हैं दुनियाभर के गेंदबाज़

महंगी कार को लेकर लॉकडाउन में रॉइड करना पड़ा भारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -