MS धोनी को जब सूझी मस्ती, किया ऐसा काम की उड़ गए थे चौकीदार के होश

MS धोनी को जब सूझी मस्ती, किया ऐसा काम की उड़ गए थे चौकीदार के होश
Share:

मैदान पर काफी अनुशासित नजर आने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बचपन से ही ऐसे नहीं थे. बचपन में उन्होंने एक ऐसी शरारत की थी, जिसे आज तक वह खुद भूल नहीं सके हैं. एक ऐसी मस्ती जिसने कि डर के मारे दूसरे के पसीने तक छुड़ा दिए थे. ये वाक्य उस वक्त का है, जब माही 20-21 साल के थे. युवा थे, कुछ हद तक शरारती भी. साल 2001 से 2003 के बीच धोनी ने खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर बतौर टीटीई काम किया. एक दिन धोनी और उनके कुछ दोस्तों ने खुद को सफेद कंबल के ढक लिया और देर रात स्टेशन पर घूमने लगे.

स्टेशन पर उस वक्त एक चौकीदार मौजूद था. सफेद कंबल में जब उसने कुछ आकृतियों को यहां-वहां देखा, तो डर के मारे उसके पसीने छूट गए. चौकीदार को लगा कि वहां भूत घूम रहे हैं. शायद ही उस शख्स को आज तक हकीकत का पता चल सका होगा. मैदान पर कूल नजर आने वाले धोनी स्टेडियम से बाहर अपने दोस्तों और परिवार के साथ खुलकर मस्ती करते हैं, जिसकी तस्वीरें और वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं.

रिकॉर्ड पर एक नजर: विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है. बात अगर 350 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 84 बार नाबाद रहते हुए धोनी 10773 रन बना चुके हैं. एकदिवसीय मैचों में माही 10 सेंचुरी और 73 फिफ्टी लगा चुके हैं.

वहीं टी20 के 98 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 1617 रन बना चुके हैं. धोनी का प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार रहा है. इसके 190 मैचों में उन्होंने 65 बार नाबाद रहते हुए 23 अर्धशतक की मदद से 4432 रन बनाए हैं.

महंगी कार को लेकर लॉकडाउन में रॉइड करना पड़ा भारी

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

ईसीबी का बड़ा एलान, इयान वॉटमोर होंगे अगले चेयरमैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -