केकेआर ने अपने इस दिग्गज खिलाड़ी को दी कोच की कमान

कोलकाताः आईपीएल में केकेआर के लिए 158 रनों की यादगार पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम को केकेआर ने अपना कोच नियुक्त किया है। सुत्रों के मुताबिक, केकेआर ने उन्हें अपनी टीम में सहायक कोच के तौर पर अनुबंधित किया है। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने वाले मैकुलम कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिडाड नाइटराइडर्स के साथ भी मुख्य कोच के तौर पर जुड़ेंगे। वो दोनों टीमों के मुख्य कोच रह चुके साइमन कैटिज का स्थान लेंगे।

मैकुलम ने वर्ष 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया था। इसके बाद भी वो दुनिया की टी 20 लीग टूर्नामेंट्स में भाग लेते रहे। कोलकाता टीम के साथ वो आपीएल की शुरुआत सीजन से ही जुड़े हुए थे और आइपीएल के पहले ही मैच में उन्होंने 158 रन का पारी खेल डाली थी। पांच सीजन तक वो केकेआर के साथ जुड़े रहे थे और वर्ष 2009 में उन्होंने इस टीम की कप्तानी भी की थी।

मैकुलम ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो कनाडा टी 20 लीग खत्म होने के बाद क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने ट्वीट किया था कि इस लीग के खत्म होने के बाद मैं क्रिकेट को पूरी तरह के अलविदा कह दूंगा और किसी भी प्रारूप में नहीं खेलूंगा। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में मैकुलम क्रिस गेल के बाद सबसे सफल बैट्समेन हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी मैकुमल के नाम पर है जबकि उन्होंने टेस्ट इतिहास का सबसे फास्ट सेंचुरी भी लगाया था।

वेस्टइंडीज ने भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

ट्रांसजेडर खिलाड़ियों को लेकर इस देश ने लिया बड़ा निर्णय

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन ने दिया इस्तीफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -