PM मोदी को मिला एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, भूटान ने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजा
PM मोदी को मिला एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान, भूटान ने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजा
Share:

विदेश में एक बार फिर से भारत ने अपना परचम लहराया है। जी दरअसल भूटान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाजा है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत भूटान के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इस बात के बारे में जानकारी दी है। जी दरअसल उन्होंने तवीर कर यह बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार Ngadag Pel gi Khorlo से सम्मानित किया गया है। आप सभी को बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी को भूटान ने ये पुरस्कार दोस्ती और आपसी सहयोग के लिए दिया है।

वहीं इस बारे में भूटान सरकार ने बताया कि, 'महामारी के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सहयोग किया। ' इसी के साथ भूटान ने इस पुरस्कार के लिए अपने लोगों की ओर से बधाई देते हुए कहा कि 'उन्हें हमेशा एक महान और आध्यात्मिक इंसान के रूप में देखा है।' आपको बता दें कि भूटान ने प्रधानमंत्री मोदी को देश आने का न्योता भी दिया है। वहीं इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अफगानिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान अमीर अमानुल्ला खान अवॉर्ड से नवाजा गया था। यहाँ देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पीएम मोदी को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया था। वहीं इससे पहले दोनों देशों के नेताओं ने संयुक्त रूप से अफगान-भारत मैत्री बांध का उद्घाटन किया था, जिसे पूर्व में सलमा बांध के नाम से जाना जाता था।

इसी के साथ प्रधानमंत्री को मालदीव के सर्वोच्च सम्मान से नवाज़ा जा चुका है। यह साल 2019 की बात है। उस समय प्रधानमंत्री को यह सम्मान मालदीव में किसी विदेशी महानुभाव को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान रहा था। उस समय मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने यह घोषणा की थी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आर्डर ऑफ़ दी रूल ऑफ़ इज़्ज़ुद्दीन से सम्मानित किया जाएगा।

विजय दिवस पर PM मोदी ने नहीं लिया 'इंदिरा गांधी' का नाम, भड़क गई कांग्रेस

PM मोदी ने जवाब न देने की कसम खा रखी है - अशोक गहलोत

पीएम मोदी शनिवार को गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -