ब्राजील के राष्ट्रपति है कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी ने अपने मित्र को कही यह बात

ब्राजील के राष्ट्रपति है कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी ने अपने मित्र को कही यह बात

दुनिया में सबसे ज्यादा भारत और अमेरिका को कोरोना ने अपनी चपेट में ले रखा है. लेकिन इस लिस्ट में ब्राजील भी पीछे नही है. बाज्रील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो को कोरोना ने अपना शिकार बना लिया है. टेस्ट के बाद वह कोरोना संक्रमित पाए गए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोल्सोनारो के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उनकी पत्नी, फर्स्ट लेडी मिशेल बोल्सोनारो का भी कोरोना टेस्ट किया गया है.

चीन में गुलामों का जीवन बिता रहे ये मुसलमान, अब सहन नहीं करेंगे अत्याचर

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, 'मेरे मित्र राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' बोलसोनारो ने मंगलवार को राजधानी ब्रासीलिया में पत्रकारों से बातचीत में अपने कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की थी.

हांगकांग के बाद अब तिब्बत ने चीन के खिलाफ उठाया ये कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के बाद तीन बार कोरोना जांच करवाई थी. कोरोना जांच करवाने के ​बाद उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. वही,  ब्राजील में अब तक 16 लाख 23 हजार 284 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 65 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कुछ स्थानीय विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमित लोगों की वास्तविक संख्या 12 से 16 गुना अधिक हो सकती है. वही, बोल्सनारो ने कोरोना वायरस की गंभीरता को हल्के में लेते हुए उसे हल्का फ्लू बताया था. वह कई बार फेस मास्क के बिना ही सर्वजनिक जगहों पर देखे गए हैं. यहां तक ​​कि समर्थकों को गले भी लगाते हैं. अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में बोल्सोनारो और उनकी सरकार के चार मंत्री बिना मास्क के नजर आए थे. उन्होंने चर्च, स्कूल, फैक्ट्री और दुकान जैसे सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य बनाने वाले कानून को को भी खारिज कर दिया था.

अखिलेश यादव ने बताया सीएम योगी का उत्तरप्रदेश कितना है नंबर वन, सन्न रह गया हर कोई

WHO ने किया स्वीकार, हवा में भी फ़ैल सकता है कोरोना

WHO ने भी माना हवा से फ़ैल सकता है कोरोना का संक्रमण