चीन में गुलामों का जीवन बिता रहे ये मुसलमान, अब सहन नहीं करेंगे अत्याचर

Jul 08 2020 05:05 AM
चीन में गुलामों का जीवन बिता रहे ये मुसलमान, अब सहन नहीं करेंगे अत्याचर

चीन की मुसीबतें हर दिन बढ़ती जा रही है. जो कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अगर इसी प्रकार चीन की मुसीबते बढ़ती रही तो दुनिया पर कब्जा करने का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा. पहले ही कोरोना की वजह से दुनियाभर के देश पहले से ही चीन से काफी नाराज है. हांगकांग में सुरक्षा कानून लागू किए जाने की बात से ही वहां के हजारों लोग सड़क पर उतरे हुए हैं वो इसे मानना नहीं चाहते हैं. अब चीन के उइगर मुसलमान भी चीन के खिलाफ है.

आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप के लिए जल्द लेगी कोई निर्णय

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन की कम्युनिस्ट पार्टी पर मुसलमानों पर जुल्म करने का आरोप है. माना जा रहा है कि उइगर मुसलमानों पर ये पार्टी तरह-तरह के जुल्म करती है. यहां उनको अपने इस्लाम का पालन करने की ​बिल्कुल भी अनुमति नही है. यहां की मस्जिदों पर अरबी में उनका नाम तक लिखना मना है. जो कुछ भी लिखा होगा वो चीनी भाषा में ही लिखा जाएगा. यहां तक की कुरान को भी अरबी में पढ़ना मना है. मुस्लिमों के लिए उसे भी कम्युनिस्ट सरकार चीनी भाषा में अलग से छपवाती है. 

ब्रिटेन को भी 'धोखा' दे रहा चीन, अब UK ने कड़े शब्दों में दी चेतावनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अपने ऊपर तमाम तरह से कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से किए जा रहे जुल्मों के खिलाफ मुसलमानों का सब्र टूट गया है. जिसकी वजह से अब उइगर मुसलमान अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल कोर्ट की शरण में जाने का मन बना रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में वो अपने ऊपर कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से किए जा रहे इस तरह के जुल्मों से अवगत कराएंगे. कम्युनिस्ट पार्टी यहां मुस्लिमों को उनके हिसाब से नमाज तक अदा नहीं करने देती है.

दुनिया के डिजिटल मार्केट पर राज करना चाहती है ये कंपनीयां, अब होंगे मनसूबे नाकाम'

चीन की भारत को धमकी, कहा- तिब्बत मामले में दखल ना दें वरना....

अमेरिका ने दलाई लामा को दी जन्मदिन की बधाई, भारत से कहा- धन्यवाद