जेल में भड़की हिंसा में मारे गए 57 कैदी, 16 के सिर धड़ से अलग मिले

Jul 30 2019 05:50 PM
जेल में भड़की हिंसा में मारे गए 57 कैदी, 16 के सिर धड़ से अलग मिले

साओ पाउलो: ब्राजील के उत्तरी प्रांत पारा में एक जेल के भीतर सोमवार को दो गुटों में हिंसा भड़क उठी, जिसमें 57 कैदी मारे गए। प्रशासन ने यह जानकारी दी है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत की राजधानी बेलेम से तक़रीबन  850 किलोमीटर दूर स्थित अल्टामीरा में जेल में पांच घंटों तक ये नृशंसता जारी रही और अंत में विभिन्न सरकारी एजेंसियों के संयुक्त प्रयास के बाद इस पर नियंत्रण पाया जा सका।

मृतकों में 16 के सिर, धड़ से अलग कर दिए गए थे, वहीं एक गुट द्वारा एक सेल के आग लगाने की वजह से 41 लोगों की मौत दम घुटने से हुई। प्रांतीय जेल तंत्र के प्रमुख जारबास वास्कॉनसेलॉस ने प्रेस वालों से कहा है कि, "दूसरे गुट का सफाया करने के लिए यह एक स्थानीय हमला था। उन्होंने (हमलावरों) ने प्रवेश किया, मारा और आग लगा दी।" 

जेल प्रबंधन ने कहा है कि जेल के एक भाग में कैदी जैसे ही नाश्ते के लिए बैठे, दूसरी सेल से आए हमलावरों ने जबरदस्ती अंदर घुस कर देशी हथियारों से अपने दुश्मनों पर वार करना शुरू कर दिया। हमले के दौरान बंधक बनाए गए दो कर्मियों को बाद में सुरक्षित छोड़ दिया गया, वहीं दो अन्य लोगों को घायलावस्था में उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अधिकारी का कहना है कि अभी हालत सामान्य हैं।

पाकिस्तान: भीषण बारिश ने कराची में मचाई तबाही, बिजली गिरने से मरे 8 लोग

अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के पीएम से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रावलपिंडी में गिरा पाकिस्तानी सेना का विमान, 15 लोगों की मौत कई घायल