रावलपिंडी में गिरा पाकिस्तानी सेना का विमान, 15 लोगों की मौत कई घायल

Jul 30 2019 10:05 AM
रावलपिंडी में गिरा पाकिस्तानी सेना का विमान, 15 लोगों की मौत कई घायल

रावलपिंडी: पाकिस्‍तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार सुबह पाकिस्‍तानी एयरफोर्स का एक विमान क्रैश हो गया। यह विमान आबादी वाले क्षेत्र में गिरा जिससे 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 से अधिक घायल हो गए हैं। मृतकों में पांच क्रू मेंबर्स और 10 सामान्य नागरिक शामिल हैं। घायलों में कुछ की हालत नाजुक है। राहत और बचाव दल के प्रवक्‍ता फारूक बट ने इस बता की पुष्टि की है। 

हादसे को देखते हुए रावलपिंडी के अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। दुर्घटना के चलते घटनास्‍थल पर आग भी भड़क उठी थी, जिसके चलते कई घर तबाह हो गए। पाकिस्‍तानी आर्मी की तरफ से कहा गया है कि यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। अचानक विमान ने नियंत्रण खो दिया जिसके कारण यह रावलपिंडी के बाहरी इलाके में मोरा कालू गांव में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। राहत दल की तरफ से कहा गया है कि अंधेरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में बाधा आई। 

आपको बता दें कि वर्ष 2016 में पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान में आग भड़क गई थी, जिसमें 40 लोगों की जान चले गई थी। पाकिस्‍तान में सबसे बड़ी विमान दुर्घटना वर्ष 2010 में हुई थी। उस समय एयरबस-321 का विमान इस्‍लामाबाद के बाहरी क्षेत्र में एक पहाड़ी से टकरा गया था जिसमें सवार सभी 152 लोगों की जान चले गई थी। 

अफ़ग़ानिस्तान: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय पर हमला, 20 लोगों की मौत

यह है दुनिया का सबसे ठंडा शहर, जन-जीवन पूरी तरह से है खतरे में

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आया नाम, 1 दिन में शख्स ने घूमे 7 देश