पाकिस्तान: भीषण बारिश ने कराची में मचाई तबाही, बिजली गिरने से मरे 8 लोग

Jul 30 2019 03:15 PM
पाकिस्तान: भीषण बारिश ने कराची में मचाई तबाही, बिजली गिरने से मरे 8 लोग

कराची: पाकिस्‍तान के कराची शहर में बरपे प्रकृति के कहर ने 8 लोगों की जान ले ली है. दरअसल, कराची शहर में मानसून आने के साथ सोमवार को पहली बारिश हुई. बारिश के दौरान, आसमान बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. ARY न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आसमानी बिजली की चपेट में आकर मरने वाले लोग गुलिस्तान-ए-जौहर, महमूदाबाद, मालिर और बोट बेसिन इलाके के निवासी हैं. वहीं, जोरदार बारिश को देखते हुए सिंध सरकार ने कराची के सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने कराची शहर के शैक्षणिक संस्‍थानों में मंगलवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है. शैक्षणिक संस्‍थान जल्‍द परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान करेंगे. सोमवार को कराची में हुई मानूसन की पहली वर्षा के बाद तक़रीबन पूरा शहर पानी-पानी हो गया है. ओरंगी नाले में बाढ़ आने की वजह से नाले का पानी बहकर पास के घरों में घुस आया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, सदर में 60 मिलीमीटर बारिश का उच्चतम स्तर रिकॉर्ड किया गया है. वहीं सुरजनी टाउन में 50 मिमी, फैसल बेस क्षेत्र में 45 मिमी, उत्तरी कराची में 42 मिमी और नाज़िमाबाद में 39 मिमी बारिश दर्ज की गई है. कराची में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही है. 

अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के पीएम से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रावलपिंडी में गिरा पाकिस्तानी सेना का विमान, 15 लोगों की मौत कई घायल

दिल्ली की इन जगहों पर ले सकते हैं मानसून का मज़ा