बुरके में नमाज पढ़ बिरयानी बनाने वाली ब्राह्मण लड़की ‘नयनतारा’ ने जय श्री राम लिखकर माँगी माफी, जानिए पूरा विवाद
बुरके में नमाज पढ़ बिरयानी बनाने वाली ब्राह्मण लड़की ‘नयनतारा’ ने जय श्री राम लिखकर माँगी माफी, जानिए पूरा विवाद
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत की जानी मानी मशहूर अदाकारा नयनतारा का नाम हाल ही में एक बड़े विवाद का हिस्सा बन गया था। 1 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई उनकी फिल्म 'अन्नपूर्णी', 29 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई तथा इस फिल्म का विरोध किया जाने लगा। विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग करते हुए नेटफ्लिक्स के ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया तथा इसे हटाने की मांग की। विवाद के पश्चात नेटफ्लिक्स ने इस फिल्म को हटा लिया। फिल्म के निर्माताओं ने हिंदू और ब्राह्मण समुदाय की भावनाएं आहत करने के लिए माफी भी मांगी। 

वही अब नयनतारा ने अपनी फिल्म से जुड़े विवाद को लेकर, सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट लिखते हुए माफी मांगी है। 'जय श्रीराम' से आरम्भ होने वले इस नोट में नयनतारा ने लिखा कि 'ईमानदारी से एक सकारात्मक संदेश पहुंचाने के हमारे प्रयास में हमसे अनजाने में आप लोगों की भावनाएं आहत हुईं।' अपने नोट में नयनतारा ने लिखा कि वो मामले की गंभीरता समझ रही हैं तथा इसके लिए माफी भी मांगती हैं। उन्होंने कहा कि तमाम विवादों के बाद भी उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि थिएटर्स में रिलीज हो चुकी इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से इस प्रकार हटा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 'थिएटर में दिखाई जा चुकी फिल्म को OTT से हटा लिया जाना' सेंसर पर भी एक सवाल है। ऐसा कृत्य अनजाने में भी मेरी सोच से कोसों दूर है क्योंकि मैं स्वयं एक ऐसी इंसान हूं, जो पूर्ण रूप से भगवान में आस्था रखती है तथा देशभर के मंदिरों का भ्रमण करती रहती है। इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए मैं उन तमाम लोगों से तहे दिल से माफी मांगती हूं जिनकी भावनाओं को हमने ठेस पहुंचाई है।'

क्या था 'अन्नपूर्णी' विवाद?
'अन्नपूर्णी' एक ब्राह्मण लड़की की कहानी है, जिसके पिता मंदिर के पुजारी हैं। लेकिन लड़की टॉप शेफ बनना चाहती है तथा इसके लिए नॉन वेज डिशेज कुक करना आवश्यक है। इस लड़की का एक दोस्त उसे इन चुनौतियों को पार करने में सहायता करता है, जिसमें नॉन वेज खाना और पकाना दोनों शामिल है। नयनतारा की भूमिका को नॉन वेज से हो रही हिचक दूर करने के लिए एक सीन में उसका दोस्त बताता दिखता है कि प्रभु श्री राम और उनके भाई लक्ष्मण भी वनवास के वक़्त नॉन वेज खाया करते थे। एक सीन में नयनतारा नॉन वेज पकाने के लिए हिजाब पहने दिखाई देती हैं। 'अन्नपूर्णी' के को प्रोड्यूसर्स जी स्टूडियो ने नेटफ्लिक्स से फिल्म हटने के साथ ही नोट लिखकर जनता से माफी मागते हुए कहा था फिल्म से विवादित सीन्स हटाकर के एक नए वर्जन के साथ इसे शीघ्र ही रिलीज किया जाएगा।   

आइरा ने शेयर किया शादी का सबसे भावुक वीडियो, खूब रोए आमिर खान

पैपराजी को देख भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'शोर मत करो...'

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे पंकज त्रिपाठी, खुद बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -