अडानी ग्रीन एनर्जी ने स्टर्लिंग और विल्सन से 75MW सौर परियोजनाएं खरीदीं
अडानी ग्रीन एनर्जी ने स्टर्लिंग और विल्सन से 75MW सौर परियोजनाएं खरीदीं
Share:

अडानी ग्रीन एनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उसने दो विशेष प्रयोजन वाहनों (एसपीवी) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है, जो स्टर्लिंग एंड विल्सन से तेलंगाना में 75 मेगा वॉट की सौर परियोजनाओं का संचालन कर रहा है। 2017 में शुरू की गई परियोजनाओं में तेलंगाना के दक्षिणी विद्युत वितरण कंपनी के साथ दीर्घकालिक बिजली खरीद समझौते हैं। स्टॉक एक्सचेंजों को अपनी फाइलिंग में, कंपनी ने कहा- अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने स्टर्लिंग और विल्सन प्राइवेट लिमिटेड से शेयर कैपिटल और सुरजकिरन सोलर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड और दिनकर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड की सभी प्रतिभूतियों का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। 

इस अधिग्रहण के साथ, AGEL 15,240 मेगावाट के कुल नवीकरणीय पोर्टफोलियो के साथ अपनी परिचालन अक्षय क्षमता को बढ़ाकर 3,470 मेगावाट कर देगा। अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के एमडी और सीईओ, विनीत एस जैन ने कहा था, '' 2025 तक 25 गीगावॉट की क्षमता का निर्माण करने और सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंपनी बनने के लिए जैविक और अकार्बनिक विकास अवसरों के माध्यम से हमारे पोर्टफोलियो को मजबूत करना हमारी दृष्टि का एक अभिन्न अंग है। 

इस सप्ताह की शुरुआत में अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (AGEL) ने अधिग्रहण के लिए शापूरजी पल्लोनजी समूह की कंपनी स्टर्लिंग एंड विल्सन के साथ निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। कंपनी ने कहा था कि दो लक्ष्य एसपीवी का उद्यम मूल्यांकन 446 करोड़ रुपये है। अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को  पिछले बंद की तुलना में 1,212.95, 1,226.80 रूपये एनएसई में पर बंद हुए।  

भारत को हासिल हुई एक और बड़ी उपलब्धि, आईएसएसएफ विश्व कप की पदक धारक सूची में मिला ये स्थान

दिल्ली में बढ़ रही गर्मी की मार, 38 डिग्री पहुंचेगा तापमान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस की 50 वीं वर्षगांठ पर दिया ये सन्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -