नागालैंड में हुआ चुनाव का बहिष्कार
नागालैंड में हुआ चुनाव का बहिष्कार
Share:

कोहिमा : दशकों पुरानी नगा समस्या का समाधान नहीं होने के कारण पूर्वोत्तर राज्य नगालैंड में सत्तारूढ़ नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) और 11 अन्य राजनीतिक दलों ने आगामी 27 तारीख को होने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

खबर  है कि राजधानी कोहिमा में सोमवार को नागालैंड ट्राइबल होहो नागरिक संगठनों और विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. इस अप्रत्याशित फैसले से चुनाव प्रभावित होंगे . बहिष्कार के तहत विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट नहीं बांटने और पर्चा दाखिल नहीं करने का संकल्प लिया है.

बता दें कि बैठक के बाद 11 राजनीतिक दलों की ओर से हस्ताक्षरित साझा घोषणापत्र में इसका यह कारण बताया गया है कि विभिन्न नगा संगठन राज्य में दशकों पुरानी नगा समस्या का समाधान नहीं होने के कारण आम लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए चुनाव का बहिष्कार किया गया है .

इस संयुक्त घोषणापत्र पर एनपीएफ के अलावा कांग्रेस, यूनाइटेड नागा डेमोक्रेटिक पार्टी (यूएनडीपी), नगालैंड कांग्रेस, आप, भाजपा, नेशनल डेमोक्रेटिक पॉलीटिकल पार्टी, एनसीपी, लोक जनशक्ति पार्टी, जद (यू) और नेशनल पीपुल्स पार्टी के प्रतिनिधियों ने भी हस्ताक्षर किए हैं.

यह भी देखें

त्रिपुरा में वाममोर्चा सरकार से लोग ऊब गए - भाजपा

मेघालय में कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -