मुक्केबाज अमित पंघाल का राष्ट्रमंडल खेलों में जीत के साथ की शुरुआत
मुक्केबाज अमित पंघाल का राष्ट्रमंडल खेलों में जीत के साथ की शुरुआत
Share:

इंडियन मुक्केबाज अमित पंघाल ने हुए राष्ट्रमंडल खेलों में सोमवार को यहां पुरुषों के फ्लाइवेट (51 किग्रा) वर्ग में अपने अभियान की शुरुआत आसान जीत के साथ करते हुए क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। 

वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता पंघाल ने वानुअतु के नामरी बेरी को सर्वसम्मत फैसले से मात दे दी है। टोक्यो ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन के उपरांत अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे पंघाल ने मुकाबले के तीनों दौर में अपना दबदबा बनाया हुआ है। उन्होंने बेरी से दूरी बनाए रखते हुए दाएं और बाएं मुक्कों के अपने संयोजन का प्रभावी उपयोग भी किया। 

मुकाबले में वापसी के लिए बेरी को पंघाल के सामने आने के लिए मजबूर होना पड़ा लेकिन इंडियन बॉक्सिंग के कौशल के सामने वह कहीं नहीं ठहरे। शुरुआती 2 दौर में पंघाल के मुक्कों की झड़ी का बेरी के पास कोई जवाब नहीं था। मुकाबले में पकड़ बनाने के उपरांत तीसरे दौर में पंघाल ने रक्षात्मक रवैया भी अपना लिया, जिससे वह आगे की कठिन चुनौतियों के लिए अपनी ऊर्जा को बचा पाए। पंघाल अपने दूसरे राष्ट्रमंडल खेल पदक हासिल करने से एक जीत की दूरी पर है। उन्होंने पिछले सत्र (2018 में गोल्ड कोस्ट) में सिल्वर मेडल जीता था। 

शुशीला के बाद अब जूडो में इस खिलाड़ी ने जीता ब्रॉन्ज

इंग्लैंड ने जर्मनी को दी मात महिला यूरो चैंपियनशिप का जीता खिताब

अफ्रीका के ट्रिस्टन स्टब्स ने लपका अविश्वसनीय कैच, लोगों को आ गई जोंटी रोड्स की याद, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -