बोस्टन केल्टिक्स के दिग्गज के.सी. जॉन का हुआ देहांत
बोस्टन केल्टिक्स के दिग्गज के.सी. जॉन का हुआ देहांत
Share:

वाशिंगटन: के. सी. जोन्स 1956 के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अमेरिकी पुरुष बास्केटबॉल टीम और महान बोस्टन सेल्टिक्स खिलाड़ी का 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।

एक आधिकारिक बयान में, एनबीए ने कहा- "एक सहायक के रूप में पांच साल के कार्यकाल के बाद जिसने उसे 1981 में एक खिताब जीता था, जोन्स को 1983-84 एनबीए सीज़न से पहले सेल्टिक्स का मुख्य कोच नामित किया गया था।" 1956 में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ड्राफ्ट में 13 वें समग्र पिक के साथ सेल्टिक्स द्वारा जोन्स का चयन किया गया था। उन्होंने 1958-59 सीज़न में पदार्पण किया और सेल्टिक्स के साथ, लीग में अपने पहले आठ सीज़न में से प्रत्येक में एनबीए का खिताब जीता।

सेवानिवृत्ति के बाद, जोन्स कोचिंग में चले गए, 1972 में एबीए के सैन डिएगो कॉन्क्विस्टाडोर्स के साथ अपनी पहली हेड कोचिंग की नौकरी हासिल की। ​​वहां से, जोन्स ने 1973-76 तक वाशिंगटन बुल्लेट का नेतृत्व किया, जो अंततः 1978 में बोस्टन में सहायक कोच के रूप में लौटने से पहले 1983 में शुरू हुआ। उन्हें 1983 में बोस्टन सेल्टिक्स का नेतृत्व करने के लिए नामित किया गया था, जो कि एनबीए द्वारा देखे गए सबसे उल्लेखनीय मुख्य कोचों में से एक है। जोन्स ने टीम के समृद्ध इतिहास में सबसे यादगार सीजन में से दो के लिए सेल्टिक्स को पतवार किया, पहली बार 1984 में लेकर्स के उस चरम प्रतिद्वंद्विता के चरम के दौरान टीम को चैंपियनशिप के लिए अग्रणी किया। उन्होंने 1986 के चैंपियन बोस्टन सेल्टिक्स का भी नेतृत्व किया।

क्लॉप ने प्रशंसकों को क्रिसमस की दी बधाई

मैन सिटी इन दो प्लेयर्स को हुआ कोरोना

रोबी फाउलर को बॉक्सिंग डे पर पहली जीत का विश्वास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -