BJP आज से शुरू करेगी ‘जन संकल्प यात्रा’, कर्नाटक चुनाव की है तैयारी
BJP आज से शुरू करेगी ‘जन संकल्प यात्रा’, कर्नाटक चुनाव की है तैयारी
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम पार्टियों ने तयारी बना ली है। जी दरअसल साल 2023 के चुनाव को देखते हुए अलग-अलग पार्टियां अपने-अपने तरीके से प्रचार प्रसार करने में जुट गई हैं। एक तरफ कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने ‘जन संकल्प यात्रा’ निकालने का ऐलान किया है। जी दरअसल कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के कद्दावर नेता बीएस। येदियुरप्पा कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का मुकाबला करने के लिए ‘जन संकल्प यात्रा’ निकालने जा रहे हैं। खबरों के अनुसार बीजेपी की इस चुनावी यात्रा की शुरुआत रायचूर से गिलेसुगुरु गांव से होगी। जी हाँ और ‘जन संकल्प यात्रा’ के तहत, बीजेपी के दोनों दिग्गज नेता 25 दिसंबर तक 52 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

PM के दौरे से पहले केदारनाथ पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश

मिली खबर के मुताबिक कर्नाटक में बीजेपी की जन संकल्प यात्रा ऐसे समय पर शुरू हो रही है, जब कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस राज्य से गुजर रही है। जी दरअसल कांग्रेस पिछले महीने की 7 तारीख से ही (सितंबर) भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है और ये यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी और 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं। वहीं अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई का कहना है कि, ‘जन संकल्प यात्रा का उद्देश्य राज्य और केंद्र में बीजेपी सरकार के कार्यक्रमों, कामों और नीतियों से लोगों को अवगत कराना है।

इसके जरिए बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को एक मैसेज भी भेजा जाएगा कि वे कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता में वापस लाने के संकल्प के साथ आगामी चुनाव की तैयारी में जुट जाएं।’ मीडिया से बात करते हुए बोम्मई बोले, ‘हर जगह उत्साह देखने को मिल रहा है। जन संकल्प यात्रा के जरिए हम राज्य के लोगों का भरोसा हासिल करने की कोशिश करेंगे।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम 2023 के विधानसभा चुनावों में जीत की उम्मीद करते हैं।’ इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बताया कि अपनी इस यात्रा के दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इसके अलावा, पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों की योजना के मुताबिक कुछ इलाकों का दौरा करेंगे।

जिला कोर्ट के आदेश पर डॉ रमेश बदलानी गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज है धोखाधड़ी का मामला

आज इंदौर-उज्जैन जानेवालों के लिए यह होगा मार्ग, फोरलाइन रोड़ रहेगा बन्द

भांग के अवैध कारोबार पर जिला प्रशासन ने मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -