मोहम्मद इजराइल के घर में बनाए जा रहे थे बम, अचानक हुए विस्फोट में कुर्बान की दुखद मौत, 3 बच्चे घायल

मोहम्मद इजराइल के घर में बनाए जा रहे थे बम, अचानक हुए विस्फोट में कुर्बान की दुखद मौत, 3 बच्चे घायल
Share:

पटना: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के बांका में धोरैया थाना क्षेत्र में बम विस्फोट हुआ, जिसमें चार मासूम बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये। यह विस्फोट शुक्रवार, 12 अप्रैल, 2024 को देर शाम अहिरो नामक गांव में हुआ। कुर्बान, मुस्तफा, सनाल्लाह और अबू अलीफा के रूप में पहचाने जाने वाले बच्चे एक घर के पास खेल रहे थे, तभी बम अचानक फट गया, जिससे गंभीर चोटें आईं। घायल कुर्बान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि अन्य को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और बाद में आगे के इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई है और पुलिस ने विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर दी है। शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि बम घर में बनाते समय फट गया, जहां बच्चे खेल रहे थे। कथित तौर पर मोहम्मद इज़राइल का घर है जहाँ विस्फोट हुआ, और घायल बच्चों की माँ ने इस घटना के पीछे किसी साजिश का आरोप लगाते हुए बेईमानी का संदेह जताया है। जांच के निष्कर्षों के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

थाना प्रभारी अशोक के नेतृत्व में पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायल बच्चों को उच्च चिकित्सा सुविधा के लिए रेफर करने से पहले प्राथमिक उपचार प्रदान किया। दो बच्चों की हालत गंभीर है और घटनास्थल पर बम बनाने की सामग्री मिली है, जिससे पता चलता है कि विस्फोट विस्फोटक उपकरणों के संयोजन के दौरान हुआ होगा। एसपी डॉ। सत्यप्रकाश ने बम बनाने का सामान मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों में एक किशोर की भी दुखद मौत हो गयी है।

'लालू यादव ने मुस्लिमों का हक मारा..', RJD के 8 उम्मीदवार यादव, मुसलमान केवल 2, अशफाक करीम ने छोड़ी पार्टी

PM मोदी ने कहा- 'फर्जी शिवसेना' तो भड़के उद्धव ठाकरे, बोले- 'अपकी डिग्री की तरह नहीं है फेक'

पाकिस्तान सरकार ने ऐतिहासिक हिन्दू मंदिर को किया ध्वस्त, अब वहां बना रही शॉपिंग मॉल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -