'मुंबई के 11 ठिकानों पर बम प्लांट किए गए हैं...', RBI को मिला धमकी भरा ईमेल, जाँच में जुटी पुलिस
'मुंबई के 11 ठिकानों पर बम प्लांट किए गए हैं...', RBI को मिला धमकी भरा ईमेल, जाँच में जुटी पुलिस
Share:

मुंबई: मंगलवार (26 दिसंबर, 2023) को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) को एक ईमेल आया, जिसमें बैंक के गवर्नर शक्तिकांता दास एवं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की माँग की गई है। इसके साथ ही इस ईमेल में बम ब्लास्ट की धमकी भी दी गई है। इस मेल में कहा गया है कि RBI के कार्यालयों, HDFC बैंक एवं ICICI बैंक सहित मुंबई के 11 ठिकानों पर बम प्लांट किए गए हैं। बम ब्लास्ट के लिए 1;30 बजे का वक़्त दिया गया था।

इस ईमेल में बताया गया है कि RBI के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर के बैंकों ने मिल कर भारत के सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। साथ ही इस घोटाले में RBI गवर्नर शक्तिकांता दास एवं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सम्मिलित होने की बात भी कही गई है। इन दोनों के अतिरिक्त वित्तीय मामलों के कुछ बड़े अफसरों और बड़े नेताओं के भी इसमें सम्मिलित होने का आरोप लगाया गया है। ईमेल भेजने वालों ने बताया है कि उनके पास इसे साबित करने के लिए प्रूफ भी हैं। वही इस ईमेल में बताया गया था कि इन 3 मुख्य लोकेशनों पर बम ब्लास्ट होगा – रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया न्यू सेन्ट्रल ऑफिस बिल्डिंग फोर्ट, HDFC हाउस चर्चगेट और ICICI बैंक टॉवर्स BKC. इस धमकी भरे ईमेल में ये भी बताया गया है कि दास और सीतारमण एक प्रेस रिलीज जारी कर के ‘घोटाले’ के बारे में सब कुछ सच-सच बताएँ।

इसके साथ ही इस कथित घोटाले में सम्मिलित सभी लोगों को सज़ा देने की माँग भी की गई है। माँग न मानने पर एक-एक कर सभी 11 बम के ब्लास्ट होने की बात कही गई है। इस धमकी भरे ईमेल के सामने आने के साथ ही मुंबई पुलिस एक्शन में आई तथा सभी ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जाने लगा। हालाँकि, तलाशी में कहीं कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। MRS मार्ग पुलिस थाने में इस सिलसिले में FIR दर्ज कर आगे की तहकीकात की जा रही है। इससे पहले सीपी कार्यालय से जारी हुए आदेश में चिंता जताई गई थी कि क्रिसमस और नए वर्ष के अवसर पर आतंकवादी/राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा ड्रोन, रिमोट-नियंत्रित माइक्रो-लाइट विमान, पैरा-ग्लाइडर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

सबरीमाला तीर्थयात्रा के दौरान दान में आए 200 करोड़ रुपये, भक्तों की संख्या में भी जबरदस्त इजाफा

दिल्ली में जुटेगी हिमाचल प्रदेश की पूरी कैबिनेट, कांग्रेस हाईकमान के साथ लोकसभा चुनाव पर बनेगी रणनीति

देश में JN.1 वेरिएंट के 69 केस दर्ज, कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -