बंगाल में 200 रुपए और बिस्किट का पैकेट देकर लोगों से बनवाए जा रहे बम! गिरफ्तार आरोपियों ने खुद किया खुलासा
बंगाल में 200 रुपए और बिस्किट का पैकेट देकर लोगों से बनवाए जा रहे बम! गिरफ्तार आरोपियों ने खुद किया खुलासा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक तरफ पंचायत चुनाव चल रहा है, वहीं इसी बीच राज्य में लोगों को 200 रुपए देकर और बिस्किट खिलाकर उनसे बम बनवाए जा रहे हैं. बम बांधते वक़्त दो लोगों को इलाके के लोगों ने दबोच लिया. उनके पास से कई बम भी मिले हैं. इसके बाद अपराधियों ने पूछताछ में यह सब उगला है. इस घटना से पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी थाना के अंतर्गत आने वाले बसंतिया गांव में बहुत उत्तेजना फैल गई. स्थानीय लोगों ने अपराधियों को रंगे हाथ दबोच लिया और उसके बाद उन्हें बुरी तरह पीट डाला.

अपराधियों ने ग्रामीणों के सामने कबूला कि उन्हें बम बनाने के लिए 2000 रुपए देने का वादा किया गया था, मगर उन्हें मात्र 200 रुपए और बिस्किट दिए गए. इस घटना  के बाद भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सत्तधारी TMC समर्थित बदमाश चुनावी आतंक फैलाने के लिए बम तैयार करवा रहे हैं, वहीं, तृणमूल कांग्रेस (TMC) का कहना है बम बनाने के लिए भाजपा ने बाहर से लोग बुलाए हैं. TMC ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ असंतुष्ट स्वतंत्र प्रत्याशी भाजपा के साथ मिलकर पंचायत चुनाव में क्षेत्र में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं. कई नाम पहले से ही उभर कर सामने आ रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, आज रविवार की सुबह बसंतिया ग्राम पंचायत के एक खाली पड़े घर में 2 लोग बम बना रहे थे. ग्रामीणों को जब इस बारे में पता चला, तो उन्होंने फ़ौरन उन्हें घेर लिया और पिटाई शुरू कर दी. पुलिस को पहले ही खबर की जा चुकी थी. इसके बाद पुलिस ने जाकर दोनों लोगों को भीड़ से छुड़ाया. पकड़े गए दो लोगों में से एक ने कहा कि, ‘मैं बम बनाने आया हूं. मैं दो दिन के लिए आया था. 2000 रुपए मिलना था. मगर सिर्फ 200 रुपए दिए और 2 पैकेट बिस्किट दिए और कुछ नहीं दिए.’

इस घटना पर ग्राम पंचायत के मुखिया तपन कुमार सामंत ने बताया है कि, ‘कुछ नाराज निर्दलीयों ने भाजपा से हाथ मिला लिया और बम लगाने के लिए कुछ बाहर से लोगों को ले आए. इन सबकी अगुवाई शेख मुशर्रफ कर रहे हैं. उसके घर पर 200 टुकड़े बम बंधे हुए मिले हैं.' उन्होंने बताया कि बम सप्लाई करने के लिए बादाम जंगल में 30 बम मिले थे. इलाके के लोगों ने देख लिया और उसे पकड़ लिया. मुझे खबर की. 5 सीटों पर निर्दलीय पार्टियां हैं. CPM ने वहां अपना प्रत्याशी नहीं उतारा. भाजपा ने भी कोई प्रत्याशी नहीं उतारा. उन्होंने कहा कि, इसके पीछे भाजपा है. बता दें कि, बम मिलना बंगाल में कोई नई बात नहीं है, वहां आए दिन बच्चों को मैदान में खेलते हुए भी बम मिल जाते हैं, जिसे वो गेंद समझकर उठा लेते हैं और फिर उनकी जान पर बन आती है.

पीएम मोदी को मिला ‘Order of the Nile’ अवार्ड, मिस्र ने अपने सर्वोच्च सम्मान से नवाज़ा

मुज़फ्फरनगर: बारिश के चलते घर की छत गिरी, दो बच्‍चों की मौत, तीन जख्मी

‘गौरक्षकों’ को लात मारकर जेल में डालो, बकरीद से पहले कर्नाटक पुलिस को मंत्री प्रियंक खड़गे का आदेश, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -