अजमेर शरीफ में बम की सूचना के बाद मचा हड़कंप!

Sep 21 2015 09:58 AM
अजमेर शरीफ में बम की सूचना के बाद मचा हड़कंप!

अजमेर : इन दिनों देश में सांप्रदायिक माहौल भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों के हवाले से पहले भी इस तरह की सूचनाऐं मिलती रही हैं कि त्यौहारों के दौरान हिंदू-मुस्लिम धर्म के अनुयायियों की धार्मिक भावना को आहत कर दंगे भड़काए जा सकते हैं। ऐसे में हिंदू-मुस्लिम अकीदतमंदों की आस्था का केंद्र कहलाने वाले ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती अर्थात् अजमेर शरीफ की पवित्र दरगाह पर बम होने की सूचना सामने आने के बाद लोगों  में हड़कंप मच गया।

यहां जियारत के लिए आए अकीदतमंदों को आगाह किया गया और दरगाह को श्रद्धालुओं से खाली करवा लिया गया। अजमेर शरीफ दरगाह में सोमवार को बम होने की सूचना मिलने के बाद लोगों में दहशत फैल गई। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर स्नोफर डाॅग स्क्वाड, मेटल डिटेक्टर के साथ विशेष पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वाड पहुंच गई। क्षेत्र को श्रद्धालुओं की भीड़ से खाली करवाकर हर स्थान की जांच की गई। यहां दर्शन के लिए आने वालों से पूछताछ की  जा रही है।

हालांकि फिलहाल किसी तरह के विस्फोटक या बम होने की जानकारी नहीं मिली है लेकिन इस मामले में जांच जारी है। कहा गया है कि पुलिस का दल जांच में जुटा है। दरगाह को हर ओर से घेर कर यहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लोगों की भीड़ को दरगाह के काफी दूर से हटा दिया गया है। मामले में पुलिस आसपास के क्षेत्रों में भी जांच कर रही है।