अफगानिस्तान में एक और बम धमाका, स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र को बनाया निशाना

Jul 28 2018 05:49 PM
अफगानिस्तान में एक और बम धमाका, स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र को बनाया निशाना

काबुल: आतंकवादी हमलों से जूझते आ रहे अफग़ानिस्तान मे हाल ही मे एक और बम धमाका हुआ है। ये धमाका अफ़ग़ानिस्तान के जलालाबाद शहर में शनिवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे हुआ था। सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों ने सरकारी स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र को निशाना बनाया था। घटना स्थल के पास मौजूद लोगो ने मीडिया को बताया कि सुबह करीब 11.30 बजे एक भयंकर धमाके की आवाज़ आई और उसके बाद वहाँ चारो ओर धुआँ-धुआँ हो गया था। हालांकि अब तक हमले के  उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है।

नानगरहर प्रशासन के अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि केंद्र के परिसर के अंदर अब तक कितने लोग फंसे हुए है इसका पता नहीं चल पाया है। हालांकि घटनास्थल पर सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। घटनास्थल पर मौजूद गवाहों ने बताया कि एक से अधिक धमाकों की आवाज़ सुनाई पड़ी साथ ही गोलियां चलने  की भी आवाजें सुनाई दी। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

बता दें कि कुछ दिनो पहले ही अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी प्रांत में तालिबान आतंकियों ने हमला बोल दिया था, जिसमें पुलिस के आठ जवान मारे गए थे और 7 घायल हो गए थे। अफगानिस्‍तान के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने इस हमले की पुष्‍टि की थी। उन्‍होंने बताया कि आतंकियों ने काराबाग जिले के पुलिस सुरक्षा चौकियों पर हमला बोला, जिसमें कई जवानों की मौत हो गई और  कई नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

खबरे और भी 

बीजिंग में भारतीय और अमेरिकी दूतावास के बाहर धमाका

अफगानिस्तान: हवाई अड्डे पर आत्मघाती बम विस्फोट

जब बंदरों ने बरसाए बम घायल हुए लोग

?