बोल्सोनारो का कहना है कि उनकी 11 साल की बेटी को COVID-19 वैक्सीन नहीं मिलेगी
बोल्सोनारो का कहना है कि उनकी 11 साल की बेटी को COVID-19 वैक्सीन नहीं मिलेगी
Share:

 

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को कहा कि वह अपनी 11 वर्षीय बेटी को कोविड​​​​-19 के खिलाफ टीका नहीं लगाएंगे, अपनी मजबूत टीकाकरण विरोधी स्थिति को बनाए रखेंगे, जिसने सार्वजनिक स्वास्थ्य पेशेवरों की आलोचना की है ।

देश के स्वास्थ्य मंत्री, मार्सेलो क्विरोगा, 5 जनवरी को खुलासा करेंगे कि ब्राजील 5 से 11 साल के बच्चों के लिए अपने कोरोनावायरस वैक्सीन अभियान को कैसे अंजाम देगा, जिसे इस महीने की शुरुआत में दक्षिणपंथी राजनेता के अनुसार अनुमोदित किया गया था। 


स्वास्थ्य मंत्री, क्विरोगा ने 23 दिसंबर को और अधिक बहस छेड़ दी, जब उन्होंने कहा कि नाबालिगों में  कोविड​​​​-19 के घातक होने की संख्या एक आपातकालीन अनुमति के योग्य नहीं है। बाद में, उन्होंने कहा कि बच्चों के कोरोनावायरस टीकाकरण के लिए डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होगी, जिसका राज्य के स्वास्थ्य सचिवों ने तुरंत खंडन किया।

"यह कुछ ऐसा है जिस पर मैंने क्विरोगा के साथ चर्चा की है। 5 तारीख को, उन्हें एक ज्ञापन जारी करना चाहिए जिसमें बताया गया है कि बच्चों को कैसे टीका लगाया जाना चाहिए" बोल्सोनारो ने अपनी स्थिति बताई। "मैं उम्मीद कर रहा हूं कि कोई कानूनी झगड़ा नहीं होगा। मैं सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहा हूं। मैं स्पष्ट रूप से बता दूं कि मेरी बेटी का टीकाकरण नहीं होगा।"

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच फ्रांस ने देश में नए प्रतिबंध लगाए

वर्ल्ड एथलेटिक्स वुमेन ऑफ द ईयर अवॉर्ड को लेकर बोली अंजू बॉबी- "यह पुरस्कार मिलना सम्मान..."

कोविड -19: ओमिक्रॉन के डर के बीच यूएस एयरलाइंस ने और उड़ानें रद्द कीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -