एसडब्लूए अवार्ड्स के लिए आवेदन कर सकते है बॉलीवुड के लेखक, मिलेगा बराबरी का सम्मान
एसडब्लूए अवार्ड्स के लिए आवेदन कर सकते है बॉलीवुड के लेखक, मिलेगा बराबरी का सम्मान
Share:

हिंदी फिल्मों की सफलता का श्रेय अक्सर अभिनेता और निर्देशक लूटकर  ले जाते हैं। पूरी दुनिया बस उन्हीं की वाह-वाही करती है। फिल्मों के ट्रेलर लॉन्च से लेकर सक्सेस पार्टी तक में वही लाइम लाइट में रहते हैं। इन सब के बीच लेखकों को हमेशा दोयम दर्जे पर रखा जाता है। एक बार स्क्रिप्ट लेने के बाद अक्सर उन्हें किनारे कर दिया जाता है। टेलीविजन शोज और वेब सीरीज का भी यही हश्र है। लेकिन अब इन्हें सम्मानित करने की एक खास पहल शुरू हुई है। इसके अलावा तो इंडस्ट्री से जुड़े कई अवॉर्ड समारोह में इन्हें सम्मानित किया जाता है लेकिन अब पहली बार स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया हिंदी फीचर फिल्मों, टेलीवीजन शोज और वेब शोज के लेखकों और गीतकारों को खुद सम्मानित करने जा रही है।

स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसडब्लूए) ने एसडब्लूए अवार्ड 2020 की घोषणा की है। यह देश का पहला ऐसा अवार्ड समारोह होगा जो पूरी तरह से लेखकों का और लेखकों के लिए हो सकता है। सिनेजगत के मशहूर लेखक इसके निर्णायक मंडल का हिस्सा होंगे। यह पुरस्कार भारत में पटकथा लेखकों, गीतकारों और कथा लेखकों के लिए सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार की तरह स्थापित किए जा रहे हैं। तैयारी ये है कि साहित्यकारों और साहित्यिक संगठनों के पुरस्कारों की समकक्ष लाया जा सकता है।

पहले पुरस्कारों के जरिये 2019 में रिलीज हुईं हिंदी फीचर फिल्मों, टेलीविजन शो और वेब सीरीज के लेखकों का सम्मान किया जा सकता है। इन पुरस्कारों की कुल 15 श्रेणियां बनाई गई हैं। पुरस्कारों के लिए लेखकों को खुद आवेदन करना होगा और ये आवेदन 20 दिसंबर 2019 से लेकर  20 जनवरी 2020 तक किए जा सकते हैं। पहले एसडब्लूए पुरस्कार एक भव्य समारोह में अगले साल 16 मई को वितरित किए जा सकता है। इन आवेदनों के लिए स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन की वेबसाइट पर जाने का लिंक ये है :  https://www.swaindia.org/  

फुटबॉल खेलते हुए रणबीर कपूर हुए घायल, वीडियो हो रहा है वायरल

सारा अली खान ने साँझा की मेकअप करवाते हुए यह फोटो, देखिये तस्वीरें

नानी और माँ करीना कपूर खान के साथ क्रिसमस की शॉपिंग करने पहुंचे तैमूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -