समाज में बढ़ते ही जा रहे रेप की असली वजह और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड है
समाज में बढ़ते ही जा रहे रेप की असली वजह और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड है
Share:

रेप... आज के समय में भी रेप थमे नहीं है और रेप होना आजकल तो बहुत आम बात माना जाता है. कभी आपने सोचा है कि ये रेप कहाँ से आए हैं, इन्हे कौन लाया और कैसे इनका जन्म हुआ है. तो आइए आज बात करते हैं इनके बारे में... रेप कहाँ से आए - अगर कोई रेप के बारे में पूछे तो सवाल एक होता है कि आखिर रेप आया तो आया कहाँ से, इसे करना लोगों ने कैसे सीखा, कैसे लोगों में इतनी हवस भर गई, कैसे लोग रेप शब्द को जानने लगे...??? कैसे कैसे कैसे..?

अब इसका जवाब ढूंढा जाए तो वह है फ़िल्मी इंडस्ट्री. जी हाँ, बॉलीवुड की चमकती दुनिया ने ही लोगों को रेप शब्द बोलना सिखाया, रेप का असली मतलब बताया और यहाँ तक कि रेप करना सिखाया. बॉलीवुड ही तो है जिसकी वजह से आज लोग रेप जैसे घिनौने शब्द को जानने लगे हैं, करने लगे है. आज के समय में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो ये ना जनता हो कि आखिर रेप कहाँ से आया है, और कैसे इस शब्द की उतपत्ति हुई हैं. लोगों को रेप करना तो बॉलीवुड ने ही सिखाया है. वो 90 की दशक की फिल्में जिनमे विलेन लड़कियों की, एक्ट्रेस की आबरू के साथ खिलवाड़ करते थे, उनका बलात्कार करते थे, उनके साथ जबरदस्ती करते थे, ये सब फिल्मों ने ही शुरू किया वरना पहले तो कोई नहीं जानता था कि आखिर कैसे होता है बलात्कार. रेप को जन्म देने वाला और कोई नहीं बॉलीवुड ही है.

बॉलीवुड में ही कई बार रेप जैसे घिनौने कृत्य दिखाए गए हैं जिनकी वजह से आज आम इंसान ये जानता है कि रेप क्या होता है. आज के समय में रेप नार्मल है तो केवल बॉलीवुड की वजह से क्योंकि आज के समय में लोगों की सोच ये है कि सब होता है और बॉलीवुड सब दिखता है तो हम सब कर क्यों नहीं सकते. आज के समय में अगर रेप बहुत आगे निकल चुका है तो उसमे सबसे बड़ा योगदान बॉलीवुड का है. कहाँ जाता है फिल्म समाज का आइना होती है समाज में जो होता है वो फिल्मों के माध्यम से बताया जाता है लेकिन फिल्मों से ही लोग कई बातें सीखते हैं जैसे रेप ही ले लो.

फिल्मों ने सिखाया है कि जो रेप करे उससे शादी कर लो - जी हाँ, आप सभी ने फिल्म 'राजा की आएगी बारात देखी ही होगी' इस फिल्म में रानी मुखर्जी के साथ जो रेप करता है उसी से उनकी शादी करवा दी जाती है और अंत में दोनों को प्यार हो जाता है. अब आप ही बताए ये मुमकिन है.

3 Idiots - इस फिल्म में बलात्कार जैसे शब्द को मजाक बनाया गया जो बिलकुल जायज नहीं है.

Item नंबर्स - आज के समय में फिल्मों में आइटम नम्बर्स नहीं होंगे तो वो चलेगी कहाँ से लेकिन इसका समाज पर क्या असर पड़ रहा है इससे फिल्म वालों को मतलब नहीं.

ज़बरदस्ती के किस - फिल्मो में दिखाया जाता है एक्टर एक्ट्रेस को जबरदस्ती किस कर लेता है और फिर दोनों में प्यार हो जाता है लेकिन अगर यही चीज़ रियल लाइफ में हो तो लड़कियों की ज़िंदगी भी बर्बाद हो जाती है लेकिन ये बात फिल्म मेकर्स नहीं समझते.

Stalking - फिल्मों में दिखाया जाता है कि किसी लड़की का पीछा करो, उससे जबरदस्ती करो, उसे अपनी और खींचो तो वो भी तुम्हे पसंद करेगी लेकिन रियल लाइफ ऐसी नहीं है ये फिल्मवालों को कौन समझाएं.

बोल्डनेस के मामले में पत्नी मलाइका से भी ज्यादा आगे है अरबाज़ की गर्लफ्रेंड

'भारत' में सलमान की प्रेमिका नहीं बल्कि ये किरदार निभाएंगे दिशा पटानी

दिया के इस सलवार-सूट वाले देसी लुक को आपने देखा क्या?

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -