जानिए फिल्मों में पहने जाने वाले कॉस्ट्यूम का शूटिंग के बाद क्या होता है..??

Aug 31 2018 05:27 PM
जानिए फिल्मों में पहने जाने वाले कॉस्ट्यूम का शूटिंग के बाद क्या होता है..??

इस देश में बॉलीवुड इंडस्ट्री भी एक अलग सेक्टर बन गया है जिसे लेकर हर बार बजट के दौरान आवाज उठाई जाती है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए भी अलग से बजट तय होना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यह इंडस्ट्री काफी ग्रोथ कर चुकी है।वहीं आपने एक चीज देखी होगी कि हर फिल्म के लिए एक्टर — एक्ट्रेस अलग — अलग कॉस्ट्यूम पहनते है। कभी भी उनके कॉस्टूयूम मेच नहीं करते है और आखिरी में शूट करने के बाद में यह कॉस्ट्यूम का क्या करते है..? तो आइए आज आपको बताते है कि आखिर शूट के बाद में इन कॉस्ट्यूम का क्या किया जाता हैं।

एक्शन और ड्रामा से लबरेज प्रमोद प्रेमी यादव की आने वाली 6 फिल्मों की सूची

देखा जाए तो एक्टर — एक्ट्रेस हमेशा अलग ही कपड़ों में नज़र आते है मगर प्रोडक्शन हाउस शूट के बाद में इन कॉस्ट्यूम को संभाल कर रखते है और समय पर इन्हें ही रियूज करते है। कई बार स्टोर किए गए कॉस्ट्यूम को को—डांसर यूज करते है। फिल्म इंडस्ट्री में कई बार ऐसा होता है कि पुराने कॉस्ट्यूम को नया लुक दिया जाता है पर हम समझ नहीं पाते है। जब कोई प्रोड्यूसर अलग से डिजाइनर रखते है तो वह उनका यूज होने के बाद में डिजाइनर वापस अपने साथ ले जाते है। डिजाइनर द्वारा कपड़ों को इतनी बारिकी से रीडिजाइन किया जाता है कि वह एक ​दम नए और स्टाइलिश दिखने लगते है। 

अपनी सेक्स लाइफ को लेकर करण जौहर ने किए हैरान करने वाले खुलासे

आपको बता दें कि फिल्म रोबोट में रजनीकांत और एश्वर्या राय द्वारा पहने गए कपड़ों को नीलाम कर दिया गया था। इससे जो भी कमाई हुई उसे एनजीओ को दे दी गई थी। इस तरह कॉस्ट्यूम को नीलाम भी कर दिया जाता है। कुछ स्टार्स कॉस्ट्यूम को शूट के बाद में याद के तौर पर अपने साथ ले जाते है। तो इस तरह इन कॉस्ट्यूम का इस्तेमाल किया जाता है। 

बॉलीवुड अपडेट्स 

26 साल छोटी पत्नी के किस करने के बाद मिलिंद सोमन ने कही ये बात

‘बलमुआ तोहरे खातिर’ ने सिनेमाघरों में दी दस्तक, जानिए क्या है खास ?

अब होगा आतंक का सफाया, सेना ने बनाई आतंकियों की हिट-लिस्ट

?