Video : इतना कम पढ़े-लिखे हैं बॉलीवुड स्टार्स, एक तो दसवीं फेल हैं
Share:

दुनिया में पढ़ाई को हमेशा सर्वोपरि रखा गया है जो सही भी है, लेकिन कुछ व्यक्ति होते है जो पढ़ाई में कमजोर होते हैं और वह अपना 100% नहीं दे पाते हैं. इसका असर उनके रिजल्ट पर भी देखने को मिलता है. वैसे 10th और 12th के रिजल्ट काफी इम्पोर्टेन्ट माने जाते है. इसे क्लियर करने में स्टूडेंट्स जी-जान लगा देते है. कुछ स्टूडेंट्स का रिजल्ट अच्छा रहता है तो कुछ का बुरा लेकिन हमें बुरे रिजल्ट से निराश नहीं होना चाहिए क्योंकि आज हम जिन व्यक्तियों की बात कर रहे है उनके भी 10th और 12th के रिजल्ट इतने ख़ास नहीं रहे थे और कुछ तो फ़ैल भी हुए लेकिन आज लोगों के दिलों पर राज़ कर रहे है. आइये जानते है वे कौन है:-

1) अनिल कपूर- ‘वन टू का फोर और फोर टू का वन’ करने वाले अनिल कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज भी एक्टिव है. उनकी एक्टिंग, आज भी पुराने अनिल कपूर की याद दिलाती है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कपूर साहब 10th फेल है और 12th तक तो उन्होंने जाने की कोशिश भी नहीं की.

2) इमरान हाशमी- कहते है इमरान हाशमी का ‘किस’ करने में कोई तोड़ नहीं है. उनकी हर फिल्म में एक सीन ऐसा देखने को मिलता ही है जिसमें वह अपनी पार्टनर को ‘किस’ करते ही है. अब आप ही सोचो कि एक शरारती बच्चा क्या पढ़ाई में अच्छा होगा. इन्होंने 10th तो 44% के साथ पास की लेकिन 12th में फ़ैल हो गए और फिर पढ़ाई का सोचा भी नहीं.

3) सलमान खान- बॉलीवुड के दबंग खान ने पढ़ाई तो की और पास भी की लेकिन मार्क्स कुछ ज्यादा ख़ास नहीं रहे. उन्होंने जहाँ 10th 41% के साथ पास की तो वहीं 12th 56% के साथ पास की. वैसे यह ऐसे परसेंटेज है जिसमें एक कमजोर स्टूडेंट का दिल तो बाग़-बाग़ हो जाएगा.

4) फरहान अख्तर- फरहान अख्तर को जब भी देखा जाए वह सीरियस ही नज़र आते है. लगता है उन्होंने पढाई भी काफी सीरियस रहकर की है. वैसे लोगों का ग्राफ वक़्त के साथ बढ़ता है लेकिन इनका गिरता गया. इन्होंने 10th तो 55% के साथ पास की लेकिन 12th में 48% पर आ गए.

5) सनी देओल- सनी पाजी शुरू से ही फीट देखे गए है. उनका ढाई किलो का हाथ हमेशा फेमस रहा है. लगता है सी चक्कर में वे पढ़ाई पर ध्यान देना ही भूल गए. सनी पाजी 10th में 48% से पास हो गए लेकिन 12th में उनका ढाई किलो का हाथ काम नहीं आया. वे फ़ैल हो गए.

जाह्नवी अब इस एक्टर के साथ काम करने को हैं बेताब

FANNEY KHAN TRAILER : एक पिता के संघर्ष की दास्तां

फिल्म के साथ 'संजू' का ये गाना भी बन रहा सभी का फेवरेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -