14 साल के अपने करियर में कुल 72 फिल्मों में अभिनय करने वाली इस अदाकारा का है आज जन्मदिन
14 साल के अपने करियर में कुल 72 फिल्मों में अभिनय करने वाली इस अदाकारा का है आज जन्मदिन
Share:

हिंदी सिनेमा के जानी मानी अदाकारा शकीला के बारे में हम आज बात करने वाले है | 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री शकीला की आज जन्मदिन है। शकीला को असली पहचान गुरुदत्त की फिल्म 'आर पार' के मशहूर गाने 'बाबूजी धीरे चलना' के जरिए मिली थी। शकीला का ताल्लुक अफगानिस्तान और ईरान के शाही खानदान से था। उनका असली नाम बादशाह जहां था। शकीला के जन्मदिन पर आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

शकीला का पालन पोषण उनकी बुआ फिरोजा बेगम ने किया था। फिल्मों की तरफ उनका रूझान भी बुआ की वजह से ही आया था । शकीला अपनी बुआ के साथ फिल्में देखने जाया करती थीं। इस के बाद ही उनका झुकाव सिनेमा की तरफ हुआ। इसके अलावा शकीला ने 1950 में प्रदर्शित हुई फिल्म 'दास्तान' से अभिनय करियर की शुरुआत की थी। दास्तान के बाद शकीला ने गुमास्ता, खूबसूरत, राजरानी दमयंती, सलोनी, सिंदबाद द सेलर, आगोश और अरमान में बतौर बाल कलाकार अभिनय किया था।

इसके बाद उन्होंने 1953 में फिल्म 'मदमस्त' में बतौर लीड अभिनेत्री काम किया था । अलीबाबा और चालिस चोर के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे।दास्तान के बाद शकीला ने गुमास्ता, खूबसूरत, राजरानी दमयंती, सलोनी, सिंदबाद द सेलर, आगोश और अरमान में बतौर बाल कलाकार अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने 1953 में फिल्म 'मदमस्त' में बतौर लीड अभिनेत्री काम किया था । अलीबाबा और चालिस चोर के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे।

 

 

टीवी के इस चाइल्ड आर्टिस्ट ने फिल्म 'Khaali Peeli' से की बॉलीवुड में एंट्री

ईशान खट्टर ने शेयर किया खाली पीली का पोस्टर, अनन्या पांडे का लुक देख रह जायेंगे दंग

मोनालिसा का हॉट फोटो शूट, तस्वीरें देख सर्दी में निकलने लगेगा पसीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -