फैंस के तन-मन-धन में समर्पित है बॉलीवुड का ये नायाब अभिनेता

Dec 08 2018 01:20 AM
फैंस के तन-मन-धन में समर्पित है बॉलीवुड का ये नायाब अभिनेता

कुत्ते में तेरा खून पी जाऊंगा... ये डायलॉग सुनते ही दिमाग में सिर्फ और सिर्फ एक ही अभिनेता का नाम सामने आता है और वो है धर्मेंद्र. आपको बता दें आज धर्मेंद्र अपना 83वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. धर्मेन्द्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को लुधियाना में हुआ था. अपनी इतनी उम्र में भी जवान दिखने वाले धर्मेन्द्र अभिनित फिल्मों के कुछ डाॅयलाॅग तो लोगों के जेहन में आज भी मौजूद है. करियर के शुरूआती दिनों से ही फिल्मी दुनिया में धर्मेंद्र ने अपनी अलग पहचान बना ली थी. अब भले ही वो फिल्मों में कम दिखाई देते हो लेकिन उनकी छवि लोगों की नजरों से ओझल नहीं हो सकती.

धर्मेंद्र ने शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेहतरीन डायलॉग्स के जरिए भी लोगों के दिलमों में खास जगह बनाई है. धर्मेंद्र के डाॅयलाॅग बोलने का अंदाज जो रहा है वह शैली अब तक कोई अभिनेता नहीं अपना सका. धर्मेन्द्र ने अपने जीवन में दो शादियां की और दोनों ही पत्नियों से संबंध बनाये रखा है. पहली पत्नी प्रकाश कौर है जबकि दूसरी पत्नी फिल्मी दुनिया की ड्रीम गर्ल अर्थात हेमामालिनी.

उनकी पहली पत्नी से उनके चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजिता देओल है. वही हेमा मालिनी से उनकी बेटी ईशा देओल और अहाना देओल है. फ़िलहाल वे फिल्मो से काफी दूर है. आपको बता दें धर्मेंद्र इन दिनों अपने गांव में खेती करके समय व्यतीत कर रहे हैं और वो सोशल मीडिया के जरिए हमेशा फैंस के साथ जुड़े रहते हैं.

बर्थडे से एक दिन पहले धर्मेंद्र ने फैंस को दिया इतना बड़ा तोहफा

पिता के जन्मदिन पर उन्हें इतना बड़ा तोहफा देने वाले हैं सनी देओल

82 की उम्र में खेतो में काम करने को मजबूर हुआ ये दिग्गज अभिनेता