आयकर विभाग ने ज़ी समूह और लार्सन एंड टुब्रो के कार्यालय परिसर में सीमित सत्यापन किया अभ्यास
आयकर विभाग ने ज़ी समूह और लार्सन एंड टुब्रो के कार्यालय परिसर में सीमित सत्यापन किया अभ्यास
Share:

आयकर विभाग ने ज़ी समूह और लार्सन एंड टुब्रो के कार्यालय परिसर में सीमित सत्यापन अभ्यास किया, ताकि कर क्रेडिट के बारे में उनके फर्जी इनपुट की पुष्टि की जा सके, अधिकारी ने जानकारी दी। एक वरिष्ठ आईटी अधिकारी ने कहा, टॉड, "कोई खोज या छापे नहीं हैं, लेकिन हम लार्सन एंड टुब्रो और ज़ी समूह के कार्यालयों में सीमित सत्यापन अभ्यास कर रहे हैं क्योंकि हमारे पास जानकारी थी कि उन्होंने फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया था।

अधिकारी ने कहा कि यह मूल रूप से एक अनुवर्ती अभ्यास है और दोनों समूहों पर सीमित कार्रवाई है। हम इन समूहों और इन समूहों से जुड़ी कंपनियों को इस फर्जी इनपुट करों के कारण कवर कर रहे हैं। हालांकि, उन कार्यालयों का विवरण साझा करने से इनकार कर दिया जहां सत्यापन प्रक्रिया की जा रही है। मीडिया समूह ने विकास की पुष्टि की है। सोमवार को एक बयान में, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कर विभाग के अधिकारियों ने हमारे कार्यालयों का दौरा किया है। 

हमारे अधिकारी सभी आवश्यक जानकारी प्रदान कर रहे हैं और पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। "हालांकि प्रवक्ता ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि सर्वेक्षण केवल मुंबई में अपने कार्यालयों में है, विभाग के अधिकारी ने कहा कि वे मुंबई और दिल्ली भर में ज़ी कार्यालयों की खोज कर रहे हैं। हालांकि अधिकारी ने अधिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया। ज़ी ग्रुप के संस्थापक सुभाष चंद्र संसद के ऊपरी सदन के सदस्य हैं।

छुट्टियों के मौसम से अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित

जीएसटी लागत की कमी को पूरा करने के लिए वित्त मंत्रालय ने जारी किये 6K-Cr

पुनर्जनन, पुनर्निवेश करेगा 2021 को परिभाषित: आनंद महिंद्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -