11 दिन से लापता भारतीय नौसेना के पायलट का इस भयंकर स्थिति में मिला शव
11 दिन से लापता भारतीय नौसेना के पायलट का इस भयंकर स्थिति में मिला शव
Share:

बचाव दलों को भारतीय नौसेना के पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव मिला है, जो 11 दिन पहले अरब सागर में अपने मिग-29 लड़ाकू जेट के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से लापता है और अधिकारी उसकी पहचान की पुष्टि के लिए डीएनए टेस्ट के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि डीएनए टेस्ट परिणाम अकेले पहचान की पुष्टि करेगा, क्योंकि शरीर मान्यता से परे था।

भारतीय नौसेना के एक बयान में कहा गया, मलबे के आसपास के क्षेत्र में एक मानव शरीर के नश्वर अवशेष बरामद किए गए हैं। पहचान की पुष्टि के लिए डीएनए परीक्षण के लिए नमूने भेजे जा रहे हैं। थीम्स के अधिकारियों ने कहा कि शव उस स्थान के पास पाया गया जहां मिग -29 26 नवंबर को अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुर्घटना के तुरंत बाद जेट में दो पायलटों में से एक को बचा लिया गया था। विमान के सभी खंडों में इजेक्शन सीटों सहित, साइड स्कैन सोनार और एचडी कैमरों का उपयोग करने के लिए जिम्मेदार है। बयान में कहा गया है कि एफडीआर / सीवीआर [फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर / कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर] के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण सामग्री को भी विश्लेषण और जांच के लिए बरामद किया गया है।

नौसेना ने लापता पायलट का पता लगाने के लिए खोज और बचाव मिशन के लिए नौ युद्धपोत, 14 विमान और कई छोटे जहाज शामिल किए थे। बयान में कहा गया है कि समुद्री निगरानी विमान और हेलीकॉप्टर ने खोज के दौरान कुल 270 घंटे की छंटनी की थी। भारतीय नौसेना ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल वीक वर्चुअल इवेंट का होगा आयोजन

INDIA CORONAVIRUS: 94.65 प्रतिशत पहुंचा रिकवरी रेट, 24 घंटे में मिले 32080 नये केस

वित्तमंत्री सीतारमण के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, फ़ोर्ब्स में शामिल हुआ नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -