स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल वीक वर्चुअल इवेंट का होगा आयोजन
स्वीडन भारत नोबेल मेमोरियल वीक वर्चुअल इवेंट का होगा आयोजन
Share:

कोलकाता: स्वीडन-भारत नोबेल मेमोरियल वीक 2020 के हिस्से के रूप में, अटल इनोवेशन मिशन की साझेदारी में भारत में स्वीडन दूतावास ने 'SHE STEM: Women अग्रणी मार्ग' का आयोजन किया, जो स्वीडन में महिला वैज्ञानिकों और उद्यमियों को मनाने के लिए एक आभासी कार्यक्रम है। 

इस आयोजन का उद्देश्य उन महिलाओं का सम्मान करना था जो वैश्विक स्थिरता प्रयासों के लिए उन्नत विज्ञान और प्रौद्योगिकी ला रहे हैं, जो भारत और स्वीडन में एसटीईएम के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं और साथ ही साथ महिलाओं के प्रेरणादायक उदाहरण, रोल मॉडल और सफलता की कहानियां भी प्रदान करते हैं अपने क्षेत्रों के भीतर विज्ञान और तकनीक और भाला ज्ञान निर्माण और प्रौद्योगिकी विकास में करियर का पीछा करना।

इस कार्यक्रम को व्यापक रूप से 5000 लोगों द्वारा देखा गया था, जिसमें छात्र, शिक्षक, मीडिया और अन्य संरक्षक शामिल थे। जिसका एक बड़ा प्रतिशत युवा लड़कियों और महिलाओं का था। इस समारोह में उद्घाटन टिप्पणी सुश्री एन बर्नस, लिंग समानता के लिए स्वीडिश राजदूत और नारीवादी विदेश नीति के समन्वयक द्वारा की गई थी "बहुत लंबे समय के लिए, हमने लिंग समानता के संदर्भ में परिवर्तन को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित किया है, खासकर 2014 से जब हम नारीवादी विदेश नीति की स्थापना की।

हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वीडन की सरकार दुनिया की पहली नारीवादी सरकार है। इस बदलाव को लाने के कारक रूढ़िवादिता, भेदभाव और लैंगिक असमानता से लड़ना है जो आज भी दुनिया भर की कई लड़कियों के जीवन को चिन्हित करता है। स्वीडन की नारीवादी विदेश नीति एक परिवर्तनकारी एजेंडा चाहती है जो कुछ परिवर्तनों और संरचनाओं को प्रभावित करती है। और विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की दृश्यता में वृद्धि, विशेष रूप से एसटीईएम।"

INDIA CORONAVIRUS: 94.65 प्रतिशत पहुंचा रिकवरी रेट, 24 घंटे में मिले 32080 नये केस

वित्तमंत्री सीतारमण के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, फ़ोर्ब्स में शामिल हुआ नाम

एमडीएमए दवाओं के साथ दो महिलाऐं और 7 लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -