BMC Election: मेयर का पद शिवसेना के नाम!
BMC Election: मेयर का पद शिवसेना के नाम!
Share:

मुंबई। मुंबई में बीएमसी में बोर्ड गठन को लेकर आखिरकार कशमकश कुछ थम गई है दरअसल महाराष्ट्र राज्य सरकार में और केंद्र के राजग गठबंधन में परस्पर सहयोगी भाजपा और शिवसेना नगरीय निकाय में भी साथ आने की तैयारी में हैं। दरअसल महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात की घोषणा की कि भारतीय जनता पार्टी 8 मार्च को मेयर के पद के लिए चुनाव में नहीं उतरेगी।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने नगरीय निकाय को लेकर यह निर्णय लिया है कि वह शिवसेना को नगरीय क्षेत्र में कार्य करने के लिए और बोर्ड चलाने में सहयोग करेगी। इस बात से यह स्पष्ट हो गया है कि मुंबई में शिवसेना का मेयर काबिज होगा। हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि भाजपा के साथ आने का निर्णय शिवसेना को ही करना है। मगर भाजपा के सहयोग करने से साफ हो गया है कि भाजपा और शिवसेना बीएमसी में गठबंधन करेंगे।

हालांकि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भाजपा के निर्णय को उनकी सरकार को स्थिर करने के लिए किया जाने वाला समर्पण नहीं माना जाना चाहिए। उन्होंने सरकारी आवास पर संवाददाताओं से कहा कि मुंबई की जनता भारतीय जनता पार्टी के लिए मतदान कर चुकी है। हम शिवसेना से दो सीट कम रहे।

भाजपा ने स्पष्ट किया कि पार्टी मुंबई में डिप्टी मेयर के लिए चुनाव नहीं लड़ेगी और सभी स्थायी, सुधार व शिक्षा समितियों के अध्यक्ष पद के लिए भाजपा निर्वाचन में शामिल नहीं होगी। भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी रवैये से शिवसेना और बीजेपी के बीएमसी में काबिज होने की प्रबल संभावना हो गई है।

BMC Alliance: शिवसेना को मिला भाजपा का समर्थन, शिवसेना का मेयर बनना तय

शिवसेना का आरोप: कांग्रेस के साथ बीएमसी में जाने पर ऐतराज मगर जम्मू में पीडीपी के साथ भागीदारी पसंद

BMC Mayor: शिवसेना ने मेयर व डिप्टी मेयर प्रत्‍याशियों के नाम किये घोषित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -