MP में महामारी घोषित हुआ ब्लैक फंगस, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त होगा इलाज
MP में महामारी घोषित हुआ ब्लैक फंगस, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त होगा इलाज
Share:

भोपाल: देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर अब कम होने लगा है लेकिन ब्लैक फंगस आतंक मचाने लगा है। अब तेजी से इस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में इस बीमारी को महामारी घोषित कर दिया गया है। जी हाँ, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते शुक्रवार को राज्य में कोरोना के हालात को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक के बाद उन्होंने कहा कि प्रदेश में ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया जाता है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, ''उनकी सरकार ये सुनिश्चित करेगी कि राज्य में जो भी इसकी चपेट में आएगा उसे इलाज की अच्छी से अच्छी व्यवस्था प्रदान की जाए।''

इसी के साथ उन्होंने कहा, 'ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा एम्फोटेरिसिन-बी की आपूर्ति में कोई कमी ना हो इसके भी हरसम्भव प्रयास किए जाएंगे।' आप सभी को बता दें कि ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने के साथ ही इसको लेकर राज्य के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों के लिए गाइडलाइन लागू कर दी गयी है। इसी के साथ ही इसके इलाज के लिए आवश्यक दवाइयों की आपूर्ति केंद्र और राज्य स्तर से सुनिश्चित की जाएगी। इस समय प्रदेश में पांच मेडिकल कॉलेजों में इसका उपचार किया जा रहा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि प्रदेश में राजधानी भोपाल समेत कई और इलाकों में ब्लैक फंगस के कई मरीज सामने आ रहे हैं और राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों में ब्लैक फंगस के मरीजों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है।

क्यों किया जाता है महामारी घोषित- आप सभी को हम यह बता दें कि जो राज्य किसी बीमारी को महामारी घोषित कर देते हैं फिर उन्हें केस, इलाज, दवा और बीमारी से होने वाली मौत का हिसाब रखना होता है। इसके अलावा सभी मामलों की रिपोर्ट चीफ मेडिकल ऑफिसर को प्रदान की जाती है।

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने हरियाणा में दी दस्तक, तेजी से बढ़ रहा वायरस

दिल्ली में आज से बंद हुआ युवाओं का टीकाकरण, केजरीवाल बोले- वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की जरुरत

इस राज्य में तेजी से बढ़ रहे टोने टोटके के मामले, अब तक हुई 28 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -