दिल्ली में आज से बंद हुआ युवाओं का टीकाकरण, केजरीवाल बोले- वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की जरुरत
दिल्ली में आज से बंद हुआ युवाओं का टीकाकरण, केजरीवाल बोले- वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की जरुरत
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज शनिवार से युवाओं यानी 18-44 वर्ष के लोगों का कोरोना टीकाकरण बंद होने जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए बताया है कि आज शाम तक दिल्ली में युवाओं का टीकाकरण बंद हो जाएगा, क्योंकि दिल्ली के पास वैक्सीन ख़त्म हो चुकी है।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से वैक्सीन की मांग की है। इसके लिए केंद्र को पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को प्रति माह 80 लाख वैक्सीन की आवश्यकता है। किन्तु मई में दिल्ली को 16 लाख वैक्सीन मिली और अब जून में केंद्र ने दिल्ली के का कोटा और घटाकर महज 8 लाख कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब तक 50 लाख टीके लगा चुके हैं। अभी दिल्ली को ढाई करोड़ वैक्सीन और चाहिए। अगर दिल्ली को प्रति माह सिर्फ 8 लाख वैक्सीन मिली तो दिल्ली के सभी युवाओं को टीका लगाने में 30 माह से अधिक का समय लगेगा। तब तक न जाने कोरोना की कितनी लहरें आ चुकी होंगी और न जाने कितने लोगों की मौत हो चुकी होगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें कम से कम समय में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाना चाहिए।

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के घातक असर से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीन ही बड़ा हथियार है। वैक्सीन की कमी की वजह से आम आदमी भयभीत है। केजरीवाल ने फिर दोहराया कि भारतीय बायोटेक अपनी वैक्सीन का फार्मूला दूसरी कंपनियों को दे। सरकार उन्हें आदेश दे कि युद्धस्तर पर वैक्सीन तैयार करे । अगले 24 घंटे में ये आदेश दिए जाएं।

अखिलेश के गढ़ पहुंचे सीएम योगी, ऑक्सीजन प्लांट का अधूरा काम देख जाहिर की नाराजगी

ट्विटर ने लॉक किया 'लालू' की बेटी का अकाउंट, मोदी पर की थी अभद्र टिप्पणी

गृह मंत्रालय का बड़ा आदेश- शुभेंदु अधिकारी के भाई और पिता को Y+ सिक्योरिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -