दिल्ली के एक और निजी अस्पताल पर आरोप, मौत के बाद थमाया 19 लाख का बिल
दिल्ली के एक और निजी अस्पताल पर आरोप, मौत के बाद थमाया 19 लाख का बिल
Share:


नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार प्रिवेट अस्पतालों में लगातार गाज गिर रही है. आपको बता दे कि पहले फोर्टिस, फिर मैक्स और अब दिल्ली के एक और प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है. जिसपर ग्वालियर के रहने वाले नीरज गर्ग ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के करोल बाग स्थित बीएल कपूर अस्पताल की लापरवाही के चलते उनकी बच्ची की जान चली गई. और बच्ची की मौत के बाद अस्पताल ने उन्हें 19 लाख का बिल दे दिया.

गौरतलब है कि दिल्ली के करोल बाग स्थित नामी बीएल कपूर अस्पताल में नीरज गर्ग ने 31 अक्टूबर को अपनी बेटी को इलाज के लिए भर्ती कराया था.  और 11 नवंबर को अस्पताल में बच्ची का बोन मैरो ट्रांसप्लांट किया गया. जिसके बाद 23 नवंबर को बच्ची की तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके जाँच में इंफेक्शन की बात सामने आयी. जिसके चलते बच्ची की मौत हो गयी. वही बच्ची की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने उसे 19 लाख रूपए का बिल थमा दिया.

वही मामले पर बच्ची के पिता नीरज का आरोप है कि इससे पहले भी उन्होंने डॉक्टरों से बच्ची को लगातार बुखार होने की बात कही थी, लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. तबीयत ज्यादा खराब होने पर डॉक्टरों ने बच्ची को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया. 25 नवंबर को डॉक्टरों ने कहा अब बच्ची को बचाया नहीं जा सकता.

बता दे कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस घटना की जानकारी होने से इनकार किया है. वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आरोपों पर अस्पताल का बचाव कर रहा है. ये पहला मौका नहीं है जब देश के किसी निजी अस्पताल पर इस तरह के संगीन आरोप लगे हैं. केवल दिल्ली में ही हाल ही में मैक्स और फोर्टिज अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लग चुके हैं. फ़िलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रारंभिक जाँच शुरू कर दी गयी है.

मैक्स की लापरवाही पर मंत्री लेंगे कड़ा एक्शन

मैक्स अस्पताल के लाइसेंस रद्द करने पर केजरीवाल का बयान

मैक्स अस्पताल का लायसेंस रद्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -