त्रिपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा की प्रचंड जीत, बॉक्सनगर में 30 हज़ार वोटों से जीते तफज्जल हुसैन
त्रिपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा की प्रचंड जीत, बॉक्सनगर में 30 हज़ार वोटों से जीते तफज्जल हुसैन
Share:

अगरतला:  भारतीय चुनाव आयोग (ECI) के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने त्रिपुरा में धनपुर और बॉक्सानगर दोनों विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल कर ली है। बॉक्सनगर से भाजपा के उम्मीदवार तफज्जल हुसैन ने 30,000 से अधिक वोटों के अंतर से सीट जीती है। हुसैन को 34,146 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे और CPIM के उम्मीदवार मिज़ान हुसैन केवल 3,909 वोट ही हासिल कर सके।

वहीं, धनपुर में भाजपा की बिंदू देबनाथ को 30,017 वोट मिले, जबकि CPIM के कौशिक चंदा को 11,146 वोट मिले। गौरतलब है कि छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए पांच सितंबर को मतदान हुआ था और भाजपा ने त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दावा किया है।  बता दें कि, CPIM विधायक समसुल हक की मृत्यु के कारण बॉक्सानगर निर्वाचन क्षेत्र में मतदान आवश्यक हो गया था। वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के धनपुर के विधायक पद से इस्तीफा देने के कारण इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी थी।

उधर, कांग्रेस के दिवंगत दिग्गज नेता ओमन चांडी के बेटे चांडी ओमन ने आज शुक्रवार को उपचुनाव में 36,000 से अधिक मतों के अंतर से केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट बरकरार रखी है। विपक्षी कांग्रेस-UDF उम्मीदवार ने शुरुआती दौर से ही स्पष्ट बढ़त हासिल कर ली थी, उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और सत्तारूढ़ LDF उम्मीदवार जैक सी थॉमस कभी भी किसी भी दौर में बढ़त हासिल नहीं कर सके। इस तरह चांडी ओमन ने उस निर्वाचन क्षेत्र में 33,255 वोटों के अंतर के अपने पिता के रिकॉर्ड को पार कर लिया है, जिसका दिवंगत कांग्रेस नेता और उनके पिता ने पांच दशकों से अधिक समय तक राज्य विधानसभा में पुथुपल्ली का प्रतिनिधित्व किया था।

'मोदी है तो मनु है..', खड़गे को G20 डिनर में नहीं बुलाया तो कांग्रेस ने खेला 'जातिवादी' कार्ड, लेकिन भूल गई ये बात

'शादी नहीं हुई है, तो नौकरी नहीं मिलेगी..', गहलोत सरकार को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- ये भेदभाव का नया उदाहरण

कर्नाटक में ऑटो-टैक्सी की खरीद पर 'अल्पसंख्यकों' को 3 लाख की सब्सिडी, भाजपा बोली- ये टीपू सुल्तान सरकार, कर रही तुष्टिकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -