जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान, सैनिकों के सम्मान में पुरे भारत में कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा
जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान, सैनिकों के सम्मान में पुरे भारत में कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा
Share:

देश के जवानों का सम्मान करने के लिए भाजपा भिन्न-भिन्न स्थानों पर समारोह का आयोजन करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को स्टेट यूनिट चीफ, स्टेट जनरल सेक्रेटरी तथा स्टेट इनचार्ज को भारतभर के सभी प्रदेशों तथा शहरों में मार्च 23 से अप्रैल 3 अप्रैल तक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा है। भाजपा जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नए भारत के विजन को दर्शाने के लिए सभी स्टेट प्रेसिडेंट तथा जनरल सेक्रेटरी से भारतभर में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा गया है।

वही इससे पूर्व दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर के दोरू-शाहबाद में सेना ने बुधवार को तीन दशक से ज्यादा वक़्त पश्चात् 19वीं सदी के प्रसिद्ध शायर रसूल मीर की याद में ‘यौम-ए-रसूल मीर’ का आयोजन किया। सेना के एक अफसर ने कहा कि इससे युवाओं को उनकी जड़ों, संस्कृति तथा कश्मीरियत से जुड़ने एवं सिर उठाकर आगे बढ़ने में सहायता प्राप्त होगी। 19 राष्ट्रीय राइफल्स ने नागरिक प्रशासन की सहायता से समारोह का आयोजन किया था। इस के चलते मशहूर गायकों, नृतकों तथा नाट्य कलाकारों ने प्रस्तुति दी। साथ ही ‘कश्मीर के जॉन कीट्स’ के नाम से लोकप्रिय रसूल मीर के कार्यों को रेखांकित किया।

इसके साथ ही समारोह में विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांडिग मेजर जनरल राशिम बाली ने शिकरत की। मेजर जनरल बाली ने समारोह में बहुत लोगों के एकत्रित होने पर ख़ुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, ”रसूल मीर कश्मीर के महान शायर थे तथा उन्हें ‘इमाम-ए-इश्कियां शायरी’ (प्रेम पर आधारित शायरी का दिग्गज) माना जाता है। आज के दिन यहां (दूरु) में समारोह आयोजित किए जाते थे, किन्तु आतंकवाद के पैर पसारने के चलते वह प्रथा रुक गई थी।”

वित्त मंत्री सीतारमण ने लोकसभा में पेश किया एनबीएफआईडी विधेयक

मेक्सिको में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बंद हुए कई व्यापार

माइक्रोसॉफ्ट ने गेमिंग केंद्रित चैट प्लेटफॉर्म Discord का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -