'मेरी वजह से वसुंधरा राजे को दंड न दे भाजपा..', अशोक गहलोत के बयान से राजस्थान की सियासत में मची हलचल
'मेरी वजह से वसुंधरा राजे को दंड न दे भाजपा..', अशोक गहलोत के बयान से राजस्थान की सियासत में मची हलचल
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए सुझाव दिया कि उन्हें (पार्टी को) अपनी पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे को उनके (गहलोत के) कार्यों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए। गहलोत ने 2020 में उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने के प्रयासों का समर्थन नहीं करने में राजे की रचनात्मक भूमिका को स्वीकार करते हुए अपने पिछले बयानों का उल्लेख किया।

बता दें कि, मई में, गहलोत ने धौलपुर में कहा था कि वह 2020 में कांग्रेस विधायकों के विद्रोह से बच गए, क्योंकि भाजपा नेता वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल ने धन बल के माध्यम से उनकी (गहलोत की) सरकार को "गिराने की साजिश" का समर्थन नहीं किया था। भाजपा में राजे को कथित तौर पर दरकिनार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर, गहलोत ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि यह भाजपा का आंतरिक मामला है और वह इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि, "लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि मेरी वजह से उन्हें (राजे को) सजा नहीं मिलनी चाहिए। यह उनके साथ अन्याय होगा। मैं एक घटना बताना चाहूंगा, जब मेरी सरकार संकट का सामना कर रही थी। जब मैं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष था, तत्कालीन सीएम भैरों सिंह शेखावत बाईपास सर्जरी के लिए विदेश में अमेरिका में थे और उनके अपने लोग सरकार गिराने की फिराक में थे। राज्य कांग्रेस प्रमुख के रूप में, मैंने इसका विरोध किया और कहा कि यह उचित नहीं था।''

अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने सरकार गिराने को गलत बताते हुए तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और राज्यपाल बाली राम भगत के समक्ष अपनी असहमति व्यक्त की थी। उन्होंने आगे कहा कि कैलाश मेघवाल ने यह विचार तब साझा किया जब उनकी सरकार पर संकट था, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह से सरकारों को अस्थिर करने की कोई परंपरा नहीं है। गहलोत ने वसुंधरा राजे के साथ जुड़े विधायकों के साथ अपनी बातचीत का भी उल्लेख किया और स्वीकार किया कि वह कैलाश मेघवाल के समान राय रखती हैं। वहीं, धौलपुर में गहलोत की टिप्पणी के जवाब में, वसुंधरा राजे ने उनकी आलोचना की और कहा कि उनकी प्रशंसा में सद्भावना की कमी है और यह "द्वेष" से प्रेरित है।

हवा से बातें करेगी 'नमो भारत' ट्रेन, पीएम मोदी ने देश की पहली Rapidx रेल को दिखाई हरी झंडी, Video

आज भारत को मिलेगी अपनी पहली RAPIDX ट्रेन, 160 KM/H होगी रफ्तार, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

26 अक्टूबर को 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, सीएम सावंत बोले- एथलीटों का स्वागत करने के लिए तैयार गोवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -