भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की छठी सूची
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान और मणिपुर पर ध्यान केंद्रित करते हुए आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा की है। राजस्थान में, कन्हैया लाल मीना को दौसा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकित किया गया है, जबकि इंदु देवी जाटव करौली-धौलपुर से चुनाव लड़ेंगी। 25 संसदीय क्षेत्रों वाले राजस्थान में दो चरणों में मतदान होगा: पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों पर मतदान होगा, और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को शेष 13 सीटों पर मतदान होगा। इसके अतिरिक्त, थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है।

मणिपुर में भी दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे, जिसमें 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले, कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को राजस्थान और तमिलनाडु में लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, जिसमें 190 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई। . इसके विपरीत, भाजपा ने अब तक 405 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सभी 543 लोकसभा सीटों के लिए आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरणों में होंगे। लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं।

वोटों की गिनती 4 जून को होनी है। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में, भाजपा ने 303 सीटें हासिल की थीं, जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) को केवल 52 सीटें मिली थीं। इसी तरह, 2014 के लोकसभा चुनाव में, भाजपा ने 282 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल 44 सीटें हासिल कर पाई।

पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत

ममता बनर्जी पर भाजपा नेता दिलीप घोष का विवादित बयान, TMC बोली - वो नैतिक दिवालिएपन की गन्दी गहराइयों में डूबे

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने दाखिल किया नामांकन, पिता कमलनाथ सहित हनुमान मंदिर में किया पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -