ममता बनर्जी पर भाजपा नेता दिलीप घोष का विवादित बयान, TMC बोली - वो नैतिक दिवालिएपन की गन्दी गहराइयों में डूबे
ममता बनर्जी पर भाजपा नेता दिलीप घोष का विवादित बयान, TMC बोली - वो नैतिक दिवालिएपन की गन्दी गहराइयों में डूबे
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कहा है कि राज्य के पूर्व भाजपा प्रमुख अपनी पार्टी द्वारा उन्हें उनके वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र से "निष्कासित" करने के बाद "अपनी हताशा व्यक्त" कर रहे हैं। 

दिलीप घोष इस वक़्त तृणमूल प्रमुख पर अपने निजी हमले को लेकर निशाने पर हैं। उन्होंने कहा, "दीदी गोवा जाती हैं और कहती हैं, 'मैं गोवा की बेटी हूं', फिर त्रिपुरा जाती हैं और कहती हैं, 'मैं त्रिपुरा की बेटी हूं। तय करें कि आपका पिता कौन है। सिर्फ किसी की बेटी बनना अच्छा नहीं है।" दिलीप घोष को "राजनीतिक नेतृत्व के नाम पर अपमानजनक" बताते हुए, एक्स पर तृणमूल के आधिकारिक हैंडल ने पोस्ट किया, "मां दुर्गा की वंशावली को चुनौती देने से लेकर अब ममता बनर्जी की वंशावली पर सवाल उठाने तक, वह नैतिक दिवालिएपन की सबसे गंदी गहराइयों में डूब गए हैं।"  

TMC ने कहा है कि, "एक बात बिल्कुल स्पष्ट है: घोष के मन में बंगाल की महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है, चाहे वह हिंदू धर्म की प्रतिष्ठित देवी हों या भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हों।" पार्टी 2021 में देवी दुर्गा पर श्री घोष की टिप्पणी पर बड़े पैमाने पर विवाद का जिक्र कर रही थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि "भगवान राम एक सम्राट थे। कुछ लोग उन्हें अवतार मानते हैं। हम उनके पूर्वजों के नाम जानते हैं। क्या हम दुर्गा के बारे में भी ऐसा ही जानते हैं?" 

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने एक वीडियो संदेश में कहा कि इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी केवल भाजपा नेताओं को ही शोभा देती है। उन्होंने कहा कि, "आपकी पार्टी ने आपको मेदिनीपुर से बाहर कर दिया है। आप वहां बोल नहीं सकते, इसलिए आप अपनी हताशा निकालने के लिए ममता बनर्जी को गाली दे रहे हैं। वह सात बार की सांसद, चार बार की केंद्रीय मंत्री और तीन बार की मुख्यमंत्री हैं। वह पूरे देश में लोकप्रिय हैं। वह भारत की बेटी है।'' उन्होंने कहा, ''आपकी पार्टी कह रही है, 'जा दिलीप जा''। 

उल्लेखनीय है कि 2019 में मेदिनीपुर लोकसभा सीट जीतने वाले भाजपा सांसद इस बार बर्धमान दुर्गापुर से चुनाव लड़ रहे हैं। तृणमूल प्रवक्ता और बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने कहा कि भाजपा का "असली चरित्र" महिलाओं का अपमान करना है और बंगाल की महिलाएं इसका जवाब देंगी। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद, जो बर्धमान दुर्गापुर में दिलीप घोष के खिलाफ तृणमूल के उम्मीदवार हैं, ने कहा कि यह "जमींदारी मानसिकता" है। 

आज़ाद ने कहा, "उन्होंने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया, इसलिए वे जो चाहें कहते हैं। उन्होंने (घोष) अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। उन्हें अस्पताल में होना चाहिए। ऐसे लोगों को समाज में नहीं रहना चाहिए।" TMC नेता सुष्मिता देव ने भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार और अभिनेत्री कंगना रनौत को निशाना बनाकर की गई अपमानजनक टिप्पणी पर विवाद का जिक्र किया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने स्पष्टीकरण में कहा है कि उनके सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट उनकी जानकारी के बिना किए गए थे और उन्होंने "अनुचित पोस्ट" हटा दिए थे।

सुष्मिता देव ने कहा कि, "भाजपा (कंगना रनौत मुद्दे पर) बड़े-बड़े भाषण दे रही है, लेकिन देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री के लिए उसके नेताओं की टिप्पणियां हमारी राजनीतिक परंपराओं के खिलाफ हैं। भाजपा हताश है क्योंकि वह बंगाल में हार रही है। मैं महिला आयोग से पूछना चाहती हूं, आप भाजपा के उम्मीदवार को लेकर इतनी चिंतित हैं, लेकिन जब भाजपा ममता बनर्जी का अपमान करती है तो आप चुप रहती हैं। आपको शर्म आनी चाहिए।''

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने दाखिल किया नामांकन, पिता कमलनाथ सहित हनुमान मंदिर में किया पूजन

'च##रों की लड़कियाँ तो मज़े के लिए ही होती हैं..', यूपी में दलित नाबालिग का रेप, जुनैद, आरिफ और जमीरुद्दीन पर FIR

'अगर भारत जीरो नहीं देता, तो आज दुनिया कहाँ होती..', श्रीलंका के राष्ट्रपति बोले- हम तो इंडिया की कॉपी करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -