छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने दाखिल किया नामांकन, पिता कमलनाथ सहित हनुमान मंदिर में किया पूजन
छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने दाखिल किया नामांकन, पिता कमलनाथ सहित हनुमान मंदिर में किया पूजन
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में पिछले आम चुनाव में कांग्रेस के एकमात्र विजेता नकुल नाथ ने मंगलवार को अपने पारंपरिक छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसका उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नौ बार प्रतिनिधित्व किया था। अपनी माँ, पूर्व सांसद अलका नाथ सहित अपनी पत्नी और पिता कमलनाथ  के साथ नकुल ने छिंदवाड़ा में रिटर्निंग ऑफिसर को अपने कागजात सौंपे। इससे पहले पिता पुत्र ने कस्बे के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की।

उनके समर्थकों ने एक रैली भी निकाली, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने भाग लिया। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 2019 में भाजपा ने छिंदवाड़ा को छोड़कर 28 सीटों पर जीत हासिल की थी। भगवा पार्टी ने नकुलनाथ के खिलाफ अपनी जिला इकाई के अध्यक्ष विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है। हालांकि छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस का गढ़ रही है, सबसे पुरानी पार्टी यहां सिर्फ एक बार चुनाव हारी है, लेकिन बीजेपी इस बार इस सीट को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है।

2019 में, नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से भाजपा के नाथन शाह के खिलाफ 37,000 से अधिक वोटों से अपना पहला चुनाव जीता था। कमल नाथ ने 2014 में इस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के चंद्रभान सिंह के खिलाफ 1.16 लाख वोटों से जीत हासिल की थी। छिंदवाड़ा में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

'च##रों की लड़कियाँ तो मज़े के लिए ही होती हैं..', यूपी में दलित नाबालिग का रेप, जुनैद, आरिफ और जमीरुद्दीन पर FIR

'अगर भारत जीरो नहीं देता, तो आज दुनिया कहाँ होती..', श्रीलंका के राष्ट्रपति बोले- हम तो इंडिया की कॉपी करेंगे

शादी के कुछ दिन पहले ही टूटा भारत-पाकिस्तान की लेस्बियन अंजलि और सूफी का रिश्ता, जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -