BJP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की नई सूची, जेपी नड्डा और अशोक चव्हाण भरेंगे नामांकन
BJP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की नई सूची, जेपी नड्डा और अशोक चव्हाण भरेंगे नामांकन
Share:

नई दिल्ली: भाजपा ने राज्यसभा कैंडिडेट्स की नई सूची जारी कर दी है, जिसमें हाल ही में कांग्रेस से सम्मिलित हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का नाम भी सम्मिलित है. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें महाराष्ट्र से ही संसद के उच्च सदन में भेजने का फैसला लिया है. इसके अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी की जारी हुई सूची के अनुसार, गुजरात से भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, जाने माने उद्योगपति गोविंद भाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक एवं जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है, जबकि महाराष्ट्र के कोटे से पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी एवं अजीत गोपछड़े को उम्मीदवार बनाया गया है.  

अशोक चव्हाण ने 12 फरवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था तथा 13 फरवरी को भाजपा में सम्मिलित हो गए थे. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम रहे चव्हाण मराठवाड़ा क्षेत्र के बड़े नेता माने जाते हैं तथा वो जाने-माने मराठा चेहरा हैं. इसी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजने का फैसला किया है. इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र से जो दूसरा नाम है वो मेधा कुलकर्णी का. मेधा पुणे के कोथरुड सीट से MLA रह चुकी हैं. वह प्रदेश का एक जाना-माना ब्राह्मण चेहरा है. 

पिछले चुनाव में उनके स्थान पर चंद्रकांत दादा पाटिल ने चुनाव लड़ा था तथा जीत हासिल की थी. उसके बाद से ही उन्हें नाराज बताया जा रहा था. उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने कसाबा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे को नहीं उतारा था, उसके बाद 35 साल में पहली बार पार्टी चुनाव हार गई, जिसके कारण पार्टी ने ब्राह्मण समुदाय की नाराजगी दूर करने के लिए मेधा कुलकर्णी को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी के तीसरे केंडिडेट अजीत गोपछड़े हैं, जोकि व्यवसाय से डॉक्टर हैं. उन्होंने 1992 में कारसेवा की थी, उस वक़्त उनकी आयु 22 वर्ष थी. उन्हें मराठवाड़ा इलाके का बड़ा चेहरा माना जाता है. 

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -