भाजपा सांसद तेजस्वी ने बीबीएमपी पर बड़े घोटाले का लगाया आरोप, कहा- रिश्वत के बदले में दिए गए कोविड बेड

May 05 2021 08:57 AM
भाजपा सांसद तेजस्वी ने बीबीएमपी पर बड़े घोटाले का  लगाया आरोप, कहा- रिश्वत के बदले में दिए गए कोविड बेड

बेंगलुरु के बीजेपी सांसद दक्षिण तेजस्वी सूर्या ने आरोप लगाया कि शहर के अस्पतालों ने 'बेड' बंद कर दिए हैं। प्रचलित स्थिति पैसा बनाने का समय नहीं है बल्कि सभी के प्रति थोड़ी संवेदनशीलता दिखाएं। पैसा बनाने के लिए फर्जी नामों से बेड की पेशकश की जा रही है, ऐसे समय में जब देश और कर्नाटक में कोविड-19 मामले बढ़ रहे थे। भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष और बेंगलुरु दक्षिण बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि हत्या करने के लिए अस्पतालों द्वारा लगभग 4065 बिस्तरों को फर्जी नामों से 'अवरुद्ध' किया गया था। 

खबरों के मुताबिक, सूर्या 3 अन्य विधायकों के साथ बीबीएमपी बेड बुकिंग वॉर रूम में गए। इस यात्रा ने उन्हें बेंगलुरु की स्थिति को साफ कर दिया, उन्हें पता चला कि बेड को स्पर्शोन्मुख घरेलू अलगाव रोगियों के नाम से बुक किया गया था। भाजपा सांसद ने दावा किया कि इन बेडों को बाद में बीबीएमपी अधिकारियों के साथ सांठगांठ में बाहरी एजेंटों द्वारा बेचा गया था। इससे उन्हें सबसे ज्यादा कमाई करने में मदद मिली। उन्होंने यह भी दावा किया कि बीबीएमपी में उन सभी परीक्षणों के बारे में सभी विवरण मिलते हैं जो सकारात्मक हैं जैसे कि वे स्पर्शोन्मुख या रोगसूचक हैं। 

यदि वे स्पर्शोन्मुख हैं, तो उन्हें घर के अलगाव के तहत रखा जाएगा, फिर उनके नाम पर विभिन्न अस्पतालों में बेड क्यों बुक किए जाते हैं। घटना को गंभीरता से लेते हुए, राज्य सरकार ने पुलिस जांच का आदेश दिया। इसके अनुसार, एक मामला दर्ज किया गया है। मामले को केंद्रीय अपराध शाखा को सौंप दिया गया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य से पूछताछ की जाएगी। मामला सुर्खियों में आने के बाद, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि वह अस्पतालों, उनके प्रबंधन और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ 'निर्दयतापूर्वक' कार्रवाई करेंगे और अपराध में शामिल किसी को भी नहीं छोड़ेंगे।

डॉ. फिलिप ने दुनिया को कहा अलविदा

दादर में मुंबई का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र हुआ शुरू

कोरोना वायरस के कारण क्या टल जाएगा ममता का शपथ ग्रहण समाहरोह