राम को 'गाली' देने वाले मुनव्वर को शो की अनुमति, पैगम्बर पर बयान देकर टी राजा गिरफ्तार
राम को 'गाली' देने वाले मुनव्वर को शो की अनुमति, पैगम्बर पर बयान देकर टी राजा गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर बरसते हुए इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद पर बयान देकर मुश्किलों में घिरे हैदराबाद के भाजपा MLA टी. राजा सिंह का कहना है कि वह धर्म के लिए लड़ रहे हैं और मरने को भी तैयार हैं। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के दौरान टी. राजा सिंह ने कहा कि मैं यह सब धर्म के लिए कर रहा हूं। इसके लिए मैं मरने को भी तैयार हूं। टी. राजा सिंह ने कहा कि, 'उन्होंने (पुलिस ने) यूट्यूब से मेरी वीडियो हटा दिया है। मुझे नहीं पता कि पुलिस क्या करने जा रही है। जब मैं रिहा हो जाऊंगा तो निश्चित तौर पर वीडियो का दूसरा हिस्सा पोस्ट करूंगा। मैं यह धर्म के लिए कर रहा हूं। मैं धर्म के लिए मरने के लिए भी तैयार हूं।'

भाजपा विधायक ने यह जानना चाहा कि उनके खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में इतनी शिकायतें क्यों दर्ज की गईं हैं। उन्होंने कहा कि, 'शिकायतें क्यों दर्ज की गईं? हमारे राम, राम नहीं हैं? हमारी सीता, सीता नहीं है? मैंने DGP से हाथ जोड़कर आग्रह किया था कि वह राम और सीता के खिलाफ अभद्र भाषा में कॉमेडी करने वाले मुनव्वर फारुकी को कार्यक्रम की इजाजत न दें।’ दरअसल, 20 अगस्त को हैदराबाद में मुनव्वर फारूकी का एक कार्यक्रम हुआ था, जिसका भाजपा विधायक ने विरोध किया था। इसके कारण उन्हें हिरासत में भी लिया गया था। उनके विरोध के बाद भी कार्यक्रम हुआ था और उसके जवाब में ही टी राजा एक वीडियो में बोल रहे थे। 

इसी दौरान राजा सिंह ने पैगंबर मोहम्मद पर बयान दे डाला, जिसे लेकर हंगामा मचा हुआ है। सोमवार रात को ही दबीरपुर सहित हैदराबाद के कई थानों का घेराव कर हजारों मुस्लिमों ने 'सर तन से जुदा' के नारे लगाए। इसके बाद पुलिस ने राजा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया और उन्हें अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने बताया कि भाजपा विधायक के खिलाफ कई पुलिस थानों में शिकायत दर्ज हुई है। दबीरपुर पुलिस थाने के निरीक्षक जी कोटेश्वर राव ने जानकारी दी है कि उन्हें सिंह के खिलाफ एक शिकायत प्राप्त हुई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने एक धर्म विशेष के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया है। बता दें कि, मुनव्वर फ़ारूक़ी ने भगवान राम और माता सीता को लेकर गाली दी थी, लेकिन फिर भी उसके कार्यक्रम जगह-जगह आयोजित होते हैं और इसका विरोध करने पर भी कुछ हासिल नहीं होता। ऐसा ही हैदराबाद में हुआ, टी राजा ने फ़ारूक़ी को कार्यक्रम की अनुमति न देने की मांग की थी, लेकिन कार्यक्रम हुआ। फिर जब टी राजा द्वारा कोई धार्मिक टिप्पणी की गई तो हैदराबाद की सड़कों पर मुसलमानों ने पुलिस के सामने ही सर तन से जुदा के नारे लगाए। 

कोटेश्वर राव के अनुसार, भाजपा MLA के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों में वैमनस्य को बढ़ावा देने, जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करने, धर्म व धार्मिक मान्यताओं का अनादर करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की मंशा तथा आपराधिक धमकी के आरोप में FIR दर्ज की गई है। गोशामहल से MLA सिंह ने गिरफ्तारी के दौरान मीडिया कर्मियों से कहा कि उन्होंने जिस सोशल मीडिया साइट पर अपना वीडियो शेयर किया था, उसने उसे हटा दिया है और वह रिहा होने के बाद इस वीडियो क्लिप का ‘दूसरा हिस्सा’ पोस्ट करेंगे।

आखिरी कॉल पर सोनाली फोगाट ने माँ से की थी साजिश की बात, बहन ने किया हैरतंअगेज खुलासा

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किया अपनी नई टीम का ऐलान, यहां देखें पूरी सूची

'आग लगा दूंगा, सड़क पर आओ मुसलमानों', कांग्रेस नेता दी खुलेआम धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -