'टीपू सुल्तान को गुंडा कहा तो जुबान काट देंगे..', भाजपा MLA को किसने दी धमकी
'टीपू सुल्तान को गुंडा कहा तो जुबान काट देंगे..', भाजपा MLA को किसने दी धमकी
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के शिवमोगा से भाजपा MLA और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा को धमकी मिली है। ईश्वरप्पा ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करा दी है। ईश्वरप्पा के अनुसार, उन्हें धमकी दी गई है कि यदि उन्होंने टीपू सुल्तान को 'मुस्लिम गुंडा' कहा तो उनकी जुबान काट ली जाएगी।  दरअसल, शिवमोगा में स्वतंत्रता दिवस पर स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर और टीपू सुल्तान के पोस्टर को लेकर जमकर बवाल हुआ था।

इसके बाद यहां कुछ कट्टरपंथियों ने हिंदू युवक को चाकू मार दिया था। इसके बाद पुलिस ने धारा 144 लगा दी थी। इसके बाद से सावरकर और टीपू सुल्तान को लेकर लगातार बवाल जारी है। इसी बीच अब शिवमोगा से भाजपा MLA केएस ईश्वरप्पा को यह धमकी मिली है। यह धमकी उन्हें उनके 'मुस्लिम गुंडा' वाले बयान को लेकर दी गई है। पत्र में लिखा है कि तुम हमारे स्वतंत्रता सेनानी टीपू सुल्तान को कहते हो कि मुस्लिम गुंडा है। हावेरी के ब्यादगी तालुक में एक कॉलेज बनाने के लिए आपको सीमेंट की ईंटों की आवश्यकता है, मगर आपको मुसलमान नहीं चाहिए। ईश्वरप्पा को भेजी गई धमकी भरी चिट्ठी में कहा गया है कि अपने आप पर शर्म करो। यदि अब टीपू सुल्तान को 'मुस्लिम गुंडा' कहा तो जुबान काट ली जाएगी। सावधान रहो। 

कर्नाटक HC ने टीपू सुलतान को नहीं माना था स्वतंत्रता सेनानी:-

कर्नाटक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस शुभ्र कमल मुखर्जी ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि, 'टीपू सुल्तान की जयंत मनाने के पीछे क्या तर्क है? वह कोई स्वंत्रतता सेनानी नहीं था। वह सिर्फ अपने हितों के लिए विरोधियों से लड़ा था।' वहीं, 19वीं सदी में ब्रिटिश सरकार के अधिकारी और लेखक विलियम लोगान ने अपनी पुस्तक 'मालाबार मैनुएल' में लिखा है कि टीपू सुल्तान ने 30 हजार सैनिकों के साथ कालीकट में भयंकर तबाही मचाई थी। उसने शहर के मंदिर और चर्चों को ध्वस्त करवा दिया था और हिन्दुओं तथा ईसाई महिलाओं की शादी जबरदस्ती मुस्लिम युवकों से कराई थी। जिस किसी ने इस्लाम अपनाने से इनकार किया उसे टीपू सुल्तान ने मरवा डाला था।

जम्मू कश्मीर से पाकिस्तानी आतंकी तबराक हुसैन गिरफ्तार, दो दहशतगर्द जंगल में फरार

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की हलचल शुरू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला की पार्टी NC ने कर दिया बड़ा ऐलान

फॉरएवर मिस, मिसेज व टीन इंडिया 2022 सीजन 2 का हुआ ग्रैंड समापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -