रिपोर्ट्स का दावा, लोक सभा चुनावों में 80 सीटें गँवा सकती है बीजेपी
रिपोर्ट्स का दावा, लोक सभा चुनावों में 80 सीटें गँवा सकती है बीजेपी
Share:

नई दिल्ली: फ़िलहाल देश की राजनीति में एक चुनावी वातावरण है, एक तरफ विधानसभा चुनावों में चार राज्यों में जल्द ही आयोजित होने वाले हैं, अगले वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव होगा. बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य दल इन चुनावों की तैयारी में शामिल हैं. लोकसभा चुनावों में,  जहां बीजेपी एक बार फिर पूर्ण बहुमत प्राप्त करने की योजना बना रही है, कांग्रेस बाकी पार्टियों के सहयोग से मिशन 2019 तैयार कर रही है. एक सर्वेक्षण के मुताबिक भाजपा के लोक सभा चुनाव में बहुमत हासिल करने की उम्मीद बहुत कम है.

अफ़ज़ल प्रेमी उमर खालिद को इतनी तवज्जो क्यों ?

भारतीय लोगों की मनोदशा पर किये गए इस सर्वेक्षण में खुलासा हुआ है कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों का महागठबंधन भाजपा को रोकने में कामयाब होगा, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में त्रिशंकु स्थिति बनने की सम्भावना है. सर्वेक्षण के अनुसार, यदि लोकसभा चुनाव अभी आयोजित किए जाते हैं, तो एनडीए को 281 सीटें और यूपीए 122 सीटें मिल सकती हैं, साथ ही, बीजेपी लगभग 80 सीटों को खो सकती है. बीजेपी 245 सीटें और कांग्रेस 83 सीटों पर कब्जा कर सकती है.

भाजपा से चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर, दिल्ली से उतरेंगे मैदान में

 वहीं अगर चुनाव 10 महीने बाद आयोजित किए जाते है तो सर्वेक्षण के अनुसार, एनडीए को 255 सीटें मिल सकती हैं और यूपीए को 242 सीटें मिल सकती हैं. जिसमे बीजेपी को 196 सीटें मिल सकती हैं और कांग्रेस को 97 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. प्रधानमंत्री पद के लिए भी लोगों की राय ली गई थी, जिसमे नरेंद्र मोदी 49% लोगों के लिए पीएम की पहली पसंद हैं, 27% लोगों की पहली पसंद राहुल गांधी है. दूसरी तरफ, पीएम पोस्टिंग के लिए मोदी के बेहतर विकल्प के लिए सर्वेक्षण किया गया, जिसमें 46 प्रतिशत लोग राहुल गांधी को मोदी से बेहतर विकल्प मानते हैं, 8 प्रतिशत लोग ममता बनर्जी को और 4 प्रतिशत लोग अखिलेश यादव को पीएम पद के योग्य समझते हैं. 

खबरें और भी:-

केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

अटल जी की याद में रो पड़े बॉलीवुड के सितारे, कही दिल छू लेने वाली बात

केरल बाढ़ : शनिवार को 33 लोगों ने गंवाई जान, मरने वालों की संख्या हुई 357

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -